logo

TATA EV Cars: छोटी लैंड रोवर होगी Tata की ये आईकॉनिक कार, इलेक्ट्रिक वर्जन में ढाएगी कयामत

Tata Nano Electric, Tata Nano, Tata Motors, Ratan Tata, Auto, Automobile, Automobile News, Auto News, New Car Launch, Car Launch, ev, new ev car, latest car
 
TATA EV Cars: छोटी लैंड रोवर होगी Tata की ये आईकॉनिक कार, इलेक्ट्रिक वर्जन में ढाएगी कयामत
WhatsApp Group Join Now


Tata Nano EV: इंडियन इलेक्ट्रिक कार के सेगमेंट में ये साल जबरदस्त होने वाला है. जहां एक और चर्चा चल रही है कि टेस्ला भारत में एंट्री करेगी. वहीं उम्मीद की जा रही है कि टाटा मोटर्स अपनी आईकॉनिक कार नैनो का इलेक्ट्रिक वर्जन भारतीय सड़कों पर उतार दें.


जानकारों के अनुसार टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक नैनो फीचर्स, पावर और सेफ्टी के मामले में किसी भी तरह से कमतर नहीं होगी. वहीं ऑटो एक्सपर्टस की मानें तो Tata Nano EV छोटी लैंड रोवर होगी, जो जल्द ही सड़कों पर दौड़ती हुई नजह आएगी.

Tata Nano 2024 के संभावित फीचर्स
टाटा मोटर्स अपने नैनो ईवी में 7 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ, 6 स्पीकर, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दे सकती है. इसके अलावा Tata Nano EV में सेफ्टी और जरूरत के कई दूसरे हाईटेक फीचर्स भी मिलेंगे, जिनकी अक्सर ड्राइविंग के दौरान जरूरत होती है.

Tata Nano 2024 की बैटरी

टाटा अपनी अपकमिंग Tata Nano 2024 EV में 15.5kwh की पावर वाली बैटरी पैक दे सकती है. आपको बता दें इस सेगमेंट में दूसरी कंपनियों की कारों में इससे कम पावर की बैटरी मिलती है. ऑटो एक्सपर्ट के अनुसार Tata Nano 2024 EV में 312 किलोमीटर की रेंज मिलेगी. टाटा नेक्सन ईवी में भी 312 किमी की रेंज मिलती है. ऐसे में माना जा रहा है कि टाटा मोटर्स Tata Nano 2024 EV के जरिए अपने इलेक्ट्रिक कार के सेगमेंट और मजबूत करने जा रही है.

Tata Nano 2024 EV की प्राइस

टाटा मोटर्स की इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार की कीमत इलेक्ट्रिक सेगमेंट की कारों के मुकाबले काफी कम होगी. जानकारों के अनुसार Tata Nano 2024 EV की प्राइस 5 से 7 लाख रुपये के बीच में हो सकती है. साथ ही टाटा मोटर्स Tata Nano 2024 EV को ऑटो एक्सपो 2024 में अनवील कर सकती है और साल के आखिर तक इसे इंडिया में लॉन्च कर सकती है.