logo

जिला पुलिस की टीमों ने शहर सिरसा के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर नशे के खिलाफ जागरुकता अभियान चलाया ।

 
जिला पुलिस की टीमों ने शहर सिरसा के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर नशे के खिलाफ जागरुकता अभियान चलाया । ​​​​​​​
WhatsApp Group Join Now

सिरसा: पुलिस अधीक्षक विक्रातं भूषण के दिशा निर्देसानुसार जिला भर में नशे के खिलाफ चलाए जा रहे जागरुकता अभियान के तहत जिला की खैरपुर,बस स्टैंड ,किर्ती नगर तथा जेजे कालोनी पुलिस चौकी प्रभारियों ने अपने -अपने क्षेत्रों में नशे के खिलाफ आमजन को जागरुक करते हुए  कहा कि नशा एक सामाजिक बुराई है,औऱ इस बुराई को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए युवाओं को आगे आकर अपनी अहम भूमिका निभानी होगी ।

पुलिस कर्मियों ने बैठक में उपस्थित लोगों से कहा की नशे की लत चिंता का विषय है,और युवा नशे का शिकार होकर अपना जीवन बर्बाद कर रहे हैं तथा लागातार अपराध की और अग्रसर हो रहे है ।

पुलिस कर्मचारियों ने अभियान के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जिला पुलिस अपने स्तर पर नशे के खिलाफ जोरदार अभियान चलाए हुए है परंतु इस अभियान की संपूर्ण सफलता के लिए जन सहयोग अति आवश्यक है  । उन्होंने कहा कि जागरूकता से ही समाज को नशामुक्त बनाया जा सकता है, इसलिए समाज के प्रत्येक व्यक्ति को नशे जैसी सामाजिक बुराई के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने की आवश्यकता है ।

उन्होंने कहा कि नशा किसी भी प्रकार का हो, परिवार को बर्बाद कर देता है।  पुलिसकर्मियों ने कहा कि समाज में अधिकांश अपराध नशे के कारण हो रहे हैं ।

उन्होंने कहा कि पहले युवा वर्ग पहले शौक से नशा करता है, परंतु बाद में लत पडने से उसका जीवन बर्बाद हो जाता है,इसलिए युवा स्वयं नशे से दूर रहे तथा अपने आसपास के लोगों को भी नशे जैसी बुराई के बारे में जागरूक करें ।

इस अवसर पर पुलिस कर्मचारियों ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा  कि अपने बच्चों की दैनिक गतिविधियों पर ध्यान रखें तथा बच्चों को नशे से दूर रहकर शिक्षा,खेलकूद तथा समाजहित के कार्यों में आगे बढने के लिए प्रेरित करें ।

पुलिस टीमों ने जागरुकता अभियान के दौरान  आमजन से कहा कि नशा बेचने वालों की सूचना बेझिझक होकर पुलिस को दें, ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जा सके  ।