logo

सेंट एमएसजी ग्लोरियस इंटरनेशनल स्कूल में तीन दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न

खेलों का जीवन में विशेष महत्व: संदीप कौर गिल
 
s
WhatsApp Group Join Now

सिरसा। सेंट एमएसजी ग्लोरियस इंटरनेशनल स्कूल में चल रही तीन दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता  (2023-24) संपन्न हो गई। इस प्रतियोगिता में किंडरगार्टन की दौड़ प्रतियोगिता व कक्षा पहली से आठवीं तक विद्यार्थियों ने अपनी रुचि के अनुसार स्केटिंग, शतरंज, क्रिकेट, बास्केटबॉल, कैरम, बैडमिंटन, चैस, टेबल टेनिस, रिले रेस आदि खेलों में सभी वर्ग के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

s

कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की प्रधानाचार्या संदीप कौर गिल,  डायरेक्टर प्रिंसिपल अजय धमीजा व उप प्रधानाचार्या उषा कुमारी ने दीप प्रज्वलित और ध्वजारोहण करके की। कार्यक्रम के दौरान स्कूल के मेडललिस्ट खिलाडिय़ों गुर्रीत इन्सां, खुशमिल, सूखेश, सागरमीत, गुरिबादत, विहान राय बंसल, पैफीन द्वारा मशाल लेकर अन्य प्रतिभागी विद्यार्थियों के साथ स्कूल हैडगर्ल आठवीं कक्षा की छात्रा महकनूर और वॉयस हैडगर्ल तज़ायना की अगुवाई में मार्च पास्ट निकाला गया।

इस दौरान खिलाडिय़ों ने खेलों के प्रति सम्मान और अपने उत्तरदायित्व को पूरे अनुशासन, लगन एवं निष्ठा से तथा खेल को खेल की भावना से खेलने की शपथ ली। कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए कक्षा दूसरी की छात्रा मेहर द्वारा  जिम्नास्टिक में शानदार करतब दिखाकर और कक्षा- 3 के विद्यार्थियों ने 'जय होÓ गीत पर जोशवर्धक डांस की प्रस्तुति देकर खिलाडिय़ों का उत्साह बढ़ाया।

अंत में प्रधानाचार्या संदीप कौर गिल ने विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि खेलों का हमारे जीवन में विशेष महत्तव है। तीन दिवसीय प्रतियोगिता के समापन अवसर पर सभी प्रतिभागी खिलाडिय़ों और विजेताओं को प्रशस्ति पत्र, मेडल व ट्रॉफी देकर पुरस्कृत किया गया। अंत में प्रधानाचार्या ने इस अवसर पर उपस्थित मुख्य अतिथि डायरेक्टर प्रिंसिपल अजय धमीजा  का आभार व्यक्त किया और कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए स्पोट्र्स टीचर्स हेमा खन्ना, मीरा इन्सां व अन्य सभी सहयोगी स्टाफ  का धन्यवाद किया।