logo

यातायात नियमों की उल्लघंना कर अचानक लाइन बदलकर गलत दिशा में वाहन चलाने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने अभियान चलाया ।

 
यातायात नियमों की उल्लघंना कर अचानक लाइन बदलकर गलत दिशा में वाहन चलाने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने अभियान चलाया । 
WhatsApp Group Join Now

सिरसा: पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण के निर्देश पर जिला की यातायात थाना पुलिस द्वारा ट्रैफिक नियमों की उंल्लघना करने वालों तथा गलत दिशा व लाइन बदलकर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ नेशनल हाईवे पर विशेष अभियान चलाया गया ।

यातायात थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर धर्मचंद ने बताया कि इस अभियान के दौरान यातायात थाना पुलिस की विभिन्न टीमों का गठन कर नेशनल हाईवे पर स्पैशल अभियान चलाया गया । आज चलाए गए अभियान के तहत अचालक लाइन बदलने वाले करीब 100 वाहन चालकों के चालान किए गए ।

यातायात थाना प्रभारी ने बताया कि वाहन  चालकों को हिदायत दी गई कि अक्सर तेज गति से वाहन चलाते समय तथा अचानक लाइन बदलने से अक्सर सड़क दुर्घटना की संभावना बढ जाती है, इसलिए सभी वाहन चालक यातायात नियमों की पालना करें,ताकि सभी वाहन चालक सुरक्षित अपने गंतव्य स्थान तक पहुंच सके ।

यातायात थाना प्रभारी ने तेज गति से वाहन चलाने वाले चालकों को हिदायत दी कि निर्धारित गति सीमा में ही वाहन चलाना सुनिश्चित करें,ताकि भविष्य में किसी भी  प्रकार की दुर्घटना की पुनरावृत्ति न होने पाए ।

यातायात थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर धर्मचंद ने बताया कि सर्दी के मौसम में काफी परिवर्तन के चलते धुंध व  कोहरे ने दस्तक दे दी है,इसलिए वाहन चालक अपने वाहनों की लाईट को पीले रंग की रखें जो की धुंध व कोहरे के मौसम में काफी दूर तक दिखाई दे सके और सामने से आने वाले वाहन को भी अच्छे से पता चल सके की आगे से कोई वाहन आ रहा है,इसके अलावा गाड़ी को निर्धारित स्पीड में ही चलाएं ।

सर्दी के मौसम में दुपहिया वाहन चालक को काफी सतर्कता बरतनी चाहिए और बिना हेलमेट के मोटरसाइकिल पर सवारी नही करनी चाहिए ।

उन्होंने आमजन से आह्वान करते हुए कहा कि ट्रैफिक पुलिस का सहयोग करना जनता का नैतिक कर्तव्य है,ताकि सड़क दुर्घटनाओं व हादसों को रोक कर किसी व्यक्ति की कीमती जान को बचाई जा सके ।

यातायात थाना प्रभारी ने बताया कि अगर वाहन चालक पूर्ण रूप से यातायात नियमों की पालना कर वाहन चलाएंगे तो स्वयं भी सुरक्षित गंतव्य स्थान तक पहुंचेंगे तथा अन्य लोग भी अपने आप को सुरक्षित महसूस करेंगे तथा  सड़क दुर्घटनाओ की संभावना भी कम रहेगी  ।