logo
Avatar 2 Movie: जेम्स कैमरून ने की स्क्रिप्ट लिखने में एक पूरा साल बिताया
अवतार के निर्देशक जेम्स कैमरन ने खुलासा किया कि उन्होंने एक साल के लेखन के बाद अवतार 2 की पटकथा क्यों फेंकी
 
avatar movie donload hd free

Mhara Hariyana News:


जेम्स कैमरून ने अपने हालिया साक्षात्कार में खुलासा किया कि अवतार 2 के लिए एक पूर्ण पटकथा को फेंक दिया गया था क्योंकि वह इससे खुश नहीं था, इसके बावजूद इसे लिखने में एक साल लग गया।

अवतार निर्देशक जेम्स कैमरून एक दिन में फिल्म की स्क्रिप्ट के साथ नहीं आए। यह पता चला है कि 2009 के अवतार और 2022 के द वे ऑफ वॉटर के बीच 13 साल के अंतराल का कम से कम एक पूरा साल एक पटकथा पर बिताया गया था जो कभी भी दिन की रोशनी नहीं देख पाएगा। फिल्म के निर्देशक ने अपने हालिया साक्षात्कार में खुलासा किया कि उन्होंने एक साल के लेखन के बाद अवतार 2 की पटकथा को बाहर कर दिया - क्योंकि वह इससे खुश नहीं थे।

द टाइम्स यूके के अनुसार, जेम्स कैमरन ने खुलासा किया कि अवतार: द वे ऑफ वॉटर से पहले एक पूर्ण अवतार 2 पटकथा थी जिसे लिखा गया था और फिर कूड़ेदान में फेंक दिया गया था।

"जब मैं 'अवतार 2' शुरू करने के लिए अपने लेखकों के साथ बैठा, तो मैंने कहा कि हम अगले एक को तब तक नहीं कर सकते जब तक हम यह नहीं समझते कि पहले वाले ने इतना अच्छा क्यों किया। हमें जो कुछ हुआ उसके कोड को तोड़ना चाहिए, ”कैमरन ने कहा।


जेम्स कैमरून का अवतार अवतार से पहले फिर से रिलीज़ होगा: द वे ऑफ़ वॉटर हिट्स थिएटर; डीट्स इनसाइड


अवतार द वे ऑफ वॉटर टीज़र ट्रेलर: जेम्स कैमरून ने जेक-नेतिरी के बच्चों का परिचय दिया, एक शानदार अनुभव का वादा किया

कैमरून और उनकी टीम निम्नलिखित निष्कर्ष पर पहुंचे: "सभी फिल्में विभिन्न स्तरों पर काम करती हैं। पहली सतह है, जो चरित्र, समस्या और संकल्प है। दूसरा विषयगत है। फिल्म क्या कहना चाह रही है? लेकिन 'अवतार' अवचेतन के तीसरे स्तर पर भी काम करता है। मैंने सीक्वल के लिए पूरी स्क्रिप्ट लिखी, उसे पढ़ा और महसूस किया कि यह लेवल थ्री तक नहीं पहुंचती। बूम। प्रारंभ करें। इसमें एक साल लग गया।"

 पिछले साल, द मैरिएन विलियमसन पॉडकास्ट पर एक उपस्थिति के दौरान, कैमरन ने इस तीसरे स्तर पर और अधिक विस्तार से बताया कि उनका मानना ​​​​है कि अवतार ने दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बनने की अनुमति दी है।
"एक तृतीयक स्तर भी था ... वहां रहने के लिए, उस स्थान में रहने के लिए, एक सुरक्षित स्थान पर रहने के लिए और जहां आप होना चाहते थे, वहां रहने की लालसा की एक सपने जैसी भावना थी। चाहे वह उड़ रहा हो, स्वतंत्रता और उत्साह की भावना हो, या चाहे वह जंगल में हो, जहां आप पृथ्वी को सूंघ सकते हैं। यह एक संवेदी चीज थी जिसने इतने गहरे स्तर पर संचार किया। वह पहली फिल्म की आध्यात्मिकता थी, ”कैमरन ने कहा।

उन्होंने आगे कहा, "जब मैं सीक्वल लिखने के लिए बैठा, मुझे पता था कि उस समय तीन होने वाले थे और आखिरकार यह चार में बदल गया, मैंने लेखकों के एक समूह को एक साथ रखा और कहा, 'मैं किसी की बात नहीं सुनना चाहता नए विचार या किसी की पिच जब तक हमने यह पता लगाने में कुछ समय नहीं लगाया कि पहली फिल्म पर क्या काम किया, क्या जुड़ा और क्यों काम किया। वे नई कहानियों के बारे में बात करना चाहते थे। मैंने कहा, 'हम अभी ऐसा नहीं कर रहे हैं।' आखिरकार मुझे उन सभी को आग लगाने की धमकी देनी पड़ी क्योंकि वे वही कर रहे थे जो लेखक करते हैं, जो कि नई कहानियाँ बनाने की कोशिश करना है। मैंने कहा, 'हमें यह समझने की जरूरत है कि कनेक्शन क्या था और इसकी रक्षा करें, उस अंगारे और उस लौ की रक्षा करें।'"