logo
Thank God Movie: रिलीज के पहले विवादों में फंसी थैंक गॉड
अब कुवैत सेंसर बोर्ड ने किया फिल्म को बैन, 24 सितंबर को होगी रिलीज
 
thank god

Mhara Hariyana News: अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्होत्रा स्टारर 'थैंक गॉड' विवादों में फंस गई है। कुवैत सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को देश में बैन कर दिया है। मेकर्स ने हाल ही में फिल्म का ट्रेलर लॉन्च किया था, जिसके बाद से ही फिल्म विवादों में घिर गई है। कॉमेडी जॉनर फिल्म का ट्रेलर लोगों को खूब पसंद आया, वहीं कुछ लोग इसका जमकर विरोध भी कर रहे हैं।

कुवैत में फिल्म पर लगी रोक
कुवैत सेंसर बोर्ड ने थैंक गॉड की रिलीज को रोक दिया है। इसके अलावा दुलकर सलमान, सनी देओल और श्रेया धनवंतरी स्टारर फिल्म चुप समेत कई फिल्मों को सेंसर बोर्ड ने हरी झंडी दे दी है। कुवैत के सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली दूसरी भारतीय फिल्मों में गुडबाय और आर माधवन स्टारर धोका: राउंड डी कॉर्नर जैसी फिल्में शामिल हैं। साथ ही कुवैत के सेंसर बोर्ड ने तमिल फिल्म सिनम को भी बिना किसी कट के पास कर दिया है।

अजय देवगन, सिद्धार्थ मल्होत्रा और रकुल प्रीत सिंह की एक फिल्म आ रही है. नाम है ‘थैंक गॉड’. इंद्र कुमार के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म लीगल पचड़ें में पहले ही फंस चुकी है. अब रिपोर्ट्स हैं कि मूवी को कुवैत में बैन कर दिया गया है. बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट की मानें तो कुवैत के सेंसर बोर्ड में ये फिल्म पास नहीं हुई है. इसलिए इसकी रिलीज़ को ही वहां रोक दिया गया है. हालांकि इसके पीछे की वजह अभी स्पष्ट नहीं हुई है.

फिल्म में अजय देवगन चित्रगुप्त का किरदार निभाएंगे. हिन्दू मान्यताओं के अनुसार चित्रगुप्त किसी भी इंसान के धरती पर किए पाप और पुण्यों का हिसाब रखते हैं. कुछ दिन पहले फिल्म का ट्रेलर आया था. इसी ट्रेलर को देखकर उत्तरप्रदेश में रहने वाले हिमांशु श्रीवास्तव नाम के एक वकील ने जौनपुर कोर्ट में फिल्म बनाने वालों के खिलाफ केस दायर किया था.

हिमांशु ने अपनी शिकायत में कहा था कि फिल्म के ट्रेलर में हिंदू धर्म का मज़ाक उड़ाया गया है. इसके ट्रेलर से भावनाएं आहत हुई हैं. हिमांशु को अजय देवगन के मॉर्डन कपड़ों से दिक्कत है. ट्रेलर में चित्रगुप्त बने अजय देवगन सूट-बूट में दिखते हैं. शिकायत में अजय देवगन की भाषा को लेकर भी आपत्ति जताई गई थी. हिमांशु ने कहा कि वो ऐसे कपड़े पहनकर अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं. हंसी-मज़ाक कर रहे हैं.


ट्विटर पर भी ‘थैंक गॉड’ को लेकर लोगों ने चर्चा शुरू कर दी है. अजय देवगन के लुक्स को लेकर ही इस फिल्म का बॉयकॉट शुरू कर दिया है. खैर, ये फिल्म 24 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है.

थैंक गॉड के अलावा सभी को मिली हरी झंडी

कुवैत सेंसर बोर्ड ने ‘थैंक गॉड’ को छोड़कर बाकी सभी फिल्मों को हंरी झंडी दिखा दी है. इसमें दुलकर सलमान, सनी देओल और श्रेया धन्वंतरी की ‘चुप’, अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘गुडबाय’ का नाम शामिल है. गुड बाय से साउथ की मशहूर एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना बॉलीवुड डेब्यू करने जा रही हैं. कुवैत सेंसर बोर्ड ने आर. माधवन 

धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप
थैंक गॉड फिल्म दिवाली पर रिलीज होगी, लेकिन रिलीज के पहले ही फिल्म कंट्रोवर्सीज में घिर गई है। दरअसल, फिल्म के ट्रेलर में चित्रगुप्त को मॉडर्न अवतार में अलग-अलग जोक्स मारते हुए दिखाया गया है। उत्तर प्रदेश के एक वकील ने फिल्म में चित्रगुप्त का मजाक उड़ाने और गलत तरीके से दिखाने के लिए शिकायत की दर्ज कराने की याचिका दायर की है। वकील ने फिल्म के मेकर्स पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है।

अजय देवगन ने निभाई चित्रगुप्त की भूमिका
थैंक गॉड फिल्म इंडियन माइथोलॉजी पर आधारित है। इंद्र कुमार की निर्देशित फिल्म में अजय देवगन ने चित्रगुप्त का रोल निभाया है। इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने लीड रोल प्ले किया है, वहीं रकुल प्रीत सिंह उनकी पत्नी के रोल में नजर आएंगी। चित्रगुप्त एक हिंदू देवता हैं, जिन्हें मनुष्यों के कर्मों का पूरा रिकॉर्ड रखने और उन्हें उनके कर्म के अनुसार फल देने का काम सौंपा गया हैं। यह फिल्म 24 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।