logo
HDFC Bank ग्राहकों को लगा तगड़ा झटका, आज से हुए ये बड़े बदलाव
HDFC Bank Loan Rates: अगर आपका भी इस बैंक में अकाउंट है तो आज से बड़ा बदलाव हो गया है. बैंक ने सभी अवधि की MCLR दरों में इजाफा कर दिया है. आइये नीचे खबर में जानते है इसकी पूरी जानकारी।
 
HDFC Bank Loan Rates

Mhara Hariyana News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली,  

प्राइवेट सेक्टर के HDFC Bank में खाता रखने वाले ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है. अगर आपका भी इस बैंक में अकाउंट है तो आज से बड़ा बदलाव हो गया है.

बैंक ने सभी अवधि की MCLR दरों में इजाफा कर दिया है. लोन लेने वालों के लिए सबी अवधि के एमसीएलआर रेट्स में 10 बेसिस प्वाइंट का इजाफा हुआ है. नई दरें आज से यानी 7 सितंबर से लागू हो गई हैं. 

महंगे हो गए हैं सभी तरह के लोन


MCLR Rates में हुए इजाफे के बाद नए और मौजूदा दोनों ही तरह के ग्राहकों को महंगा लोन मिलेगा. इसमें होम लोन, ऑटो लोन और अन्य सभी तरह के लोन शामिल हैं. 


चेक करें नए रेट्स


HDFC Bank की वेबसाइट के मुताबिक, एक साल के एमसीएल रेट्स में इजाफा हो गया है, जिसके बाद नई दरें 8.2 फीसदी हो गई है. वहीं, ओवरनाइट दरों की बात करें तो वह अब बढ़कर 7.9 फीसदी हो गई है. 


चेक करें एक महीने-तीन महीने के रेट्स


बैंक ने बताया कि एक महीने, तीन महीने और छह महीने की अवधि के लिए, एमसीएलआर की दर क्रमशः 7.90 फीसदी, 7.95 फीसदी और 8.05 फीसदी होगा.


SBI MCLR Hike अब SBI से लोन लेना पड़ेगा पहले से ज्यादा मंहगा, जानिए वजह


पिछले महीने भी हुआ था इजाफा


इसके अलावा पिछले महीने भी बैंक ने एमसीएलआर की दरों में इजाफा किया था. बैंक ने आखिरी बार MCLR की दरों में 5-10 बेसिस प्वाइंट का इजाफा किया था. 


क्या होता है MCLR Rates?


आपको बता दें मौजूदा समय में सभी फ्लोटिंग रेट्स वाले लोन एमसीएलआर (MCLR) या फिर एक्सटर्नल बेंचमार्क लेंडिंग रेट से जुड़ा है. अप्रैल 2016 में एमसीएलआर  (MCLR) की शुरुआत की गई थी.

SBI MCLR Hike अब SBI से लोन लेना पड़ेगा पहले से ज्यादा मंहगा, जानिए वजह


आरबीआई के नए गाइडलाइंस के मुताबिक अब कमर्शियल बैंक बेस रेट के बदले मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड बेस्ड लेंडिंग रेट यानी एमसीएलआर के आधार पर कर्ज देते हैं.