logo

EPFO: पीएफ कर्मचारियों को मिला तोहफा, सरकार दे रही 50,000 रुपये का Bonus, करना होगा यह काम

EPFO: PF employees' happy face, government is giving bonus of Rs 50,000, do this work soon

 
EPFO: पीएफ कर्मचारियों का खिला चेहरा, सरकार दे रही 50,000 रुपये का बोनस, जल्द करें यह काम


नई दिल्लीः आप जब कहीं प्राइवेट या सरकारी नौकरी करने जाते हैं तो तमाम इंडस्ट्री अपने कर्मचारियों का पीएफ का पैसा काटती हैं। पीएफ कर्मचारियों के लिए सरकार आए दिन नए-नए ऑफर लेकर आती रहती है, जिससे हर कोई खुश दिखाई देता है। मोदी सरकार ने कुछ दिन पहले ही पीएफ कर्मचारियों के खाते में ब्याज का पैसा ट्रांसफर किया था, जिससे लोग दो-दो हाथ झूम उठे थे।


इस बीच सरकार ने इन कर्मचारियों को एक और बड़ी सौगात देने जा रही है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है। माना जा रहा है कि सरकार पीएफ कर्मचारियों को अब जल्द ही 50,000 रुपये का बोनस देने का काम कर रही है। बोनस का करीब 7 करोड़ कर्मचारियों को बंपर फायदा देखने को मिलेगा, जिससे हर किसी के चेहरे पर अभी से रौनक दिख रही है। यह फायदा लेने के लिए आपको कुछ शर्तों का पालन करना जरूरी होगा।

मोदी सरकार पीएफ कर्मचारियों के लिए बोनस का तोहफा लेकर आई है, जिससे हर कोई खुश नजर आ रहा है। इसके लिए आपको कुछ जरूरी शर्तों का पालन करना होगा। कर्मचारियों को एडिशनल बोनस का पैसा लॉयल्टी कम है। यह पैसा सरकार आपके पीएफ खाते में ट्रांसफर किया जाना संभव माना जा रहा है।

इस हिसाब से आपकी बेसिक सैलरी 5,000 रुपये है तो फिर उन्हें 30,000 रुपये का एडिशनल बोनस का लाभ दिया जा रहा है। वहीं, इसके साथ ही कर्मचारियों की बेसिक सैलरी 10,000 से आधिक होती है उन्हें 50,000 रुपये का बोनस का लाभ दिया जाएगा।


कर्मचारियों को बोनस का लाभ लेने के लिए कुछ जरूरी नियम जरूर जान लें, जिससे किसी समस्या का सामना नहीं करना होगा। अगर नौकरी करने वाला कर्मचारी 20 साल की नौकरी पूरी करने से पहले ही विकलांग हो जाता है, तो उन्हें कुछ छूट राशि देने का काम किया जाएगा। कर्मचारियों को रिटायर्मेट पर एडिशनल बोनस की राशि दी जानी संभव मानी जा रही है। ऐसे कर्मचारियों को रिटायरमेंट पर एडिशनल बोनस का फायदा दिया जाता है।