logo

LIC Dhan Sanchay: कैसे मिलेगा 22 लाख रुपये, जानिए पूरी डिटेल

LIC Dhan Sanchay: How to get Rs 22 lakh, know full details
 
LIC Dhan Sanchay: कैसे मिलेगा 22 लाख रुपये, जानिए पूरी डिटेल


LIC धन संचय योजना: आज के समय में बेशक निवेश के कई ऑप्शंस मौजूद हैं, लेकिन लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) पर आज भी लोगों का काफी भरोसा है. LIC अपने ग्राहकों के लिए समय-समय पर कई तरीके की आकर्षक पॉलिसीज लाता रहता है. आज हम आपको बताएंगे एलआईसी की ऐसी ही पॉलिसी के बारे में बताएंगे जिससे आप कम इन्वेस्टमेंट में ज्यादा रिटर्न ले सकते हैं. LIC की धन संचय पॉलिसी में आपको गारंटीड रिटर्न मिलता है, साथ ही कई जबरदस्त फायदे मिलते हैं. यहां जानिए प्लान से जुड़ी सभी डीटेल्स.


LIC धन संचय प्लान एक नॉन लिंक्ड, नॉन पार्टिसिपेटिंग, इंडिव्यूजुअल सेविंग लाइफ इंश्योरेंस प्लान है, जो कि सेविंग के साथ ही जीवन बीमा कवर की सुविधा भी देने का काम करता है. इस पॉलिसी के तहत पॉलिसीधारक के मृत्यु होने पर पॉलिसी के अवधि के दौरान परिवार को वित्तीय सहायता दी जाती है. साथ ही आपको इसमें निश्चित इनकम बेनिफिट्स के साथ गारंटीड रिटर्न भी मिलता है.

निवेश के 4 ऑप्शन
LIC के इस प्लान में आपको निवेश 4 ऑप्शंस दिए जाते हैं. प्लान ए और बी के तहत 3,30,000 रुपए का सम एश्योर्ड, प्लान सी के तहत 2,50,000 रुपए का न्यूनतम सम एश्योर्ड कवर और प्लान डी के तहत 22,00,000 रुपए का सम एश्योर्ड कवर दिया जाता है. धन संजय योजना की पॉलिसी लेने के लिए न्यूनतम उम्र 3 साल पूरा होना चाहिए. वहीं, अधिकतम उम्रसीमा प्लान के हिसाब से अलग-अलग है. प्लान ए और बी के लिए अधिकतम उम्र है 50 साल, प्लान सी के लिए 65 साल और डी के लिए 40 साल अधिकतम उम्र है.

30 हजार रुपए का सबसे कम प्रीमियम
इस पॉलिसी को आप 5, 10 और 15 साल तक के लिए खरीद सकते हैं. जितने साल तक प्रीमियम भरा जाता है, बाद में उतने साल तक आय होती है. जैसे अगर आप 5 साल के लिए प्लान लेते हैं तो आपकी 5 सालों तक रेगुलर इनकम होती रहेगी. सबसे कम प्रीमियम 30000 रुपए सालाना है और अधिकतम की कोई सीमा नहीं है. इस प्लान के जरिए आप लोन की सुविधा का भी लाभ उठा सकते हैं. अगर आप इस पॉलिसी को खरीदना चाहते हैं तो ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से खरीद सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए आप https://licindia.in/ पर जा सकते हैं.