logo

इन बैंको में सबसे कम ब्याज दर में मिलता है पर्सनल लोन, आपके पैसों की जरूरत होगी पूरी

Personal loan is available at the lowest interest rate in these banks, your money needs will be fulfilled
 
इन बैकों में सबसे कम ब्याज दर में मिलता है पर्सनल लोन, आपके पैसों की जरूरत होगी पूरी

पर्सनल लोन की मदद से आप अपनी वित्तीय जरूरतों को पूरा कर सकते हैं. और अगर इसका समझदारी से इस्तेमाल किया जाए, तो आप अच्छी क्रेडिट स्कोर प्रोफाइल बना सकते हैं. पर्सनल लोन को इक्विटेड मंथली इंस्टॉलमेंट्स (EMIs) के जरिए चुका सकते हैं. जब पर्सनल लोन की बात होती है, तो अलग-अलग बैंकों और NBFC में अलग ब्याज दरें होती हैं. आइए उन बैंकों को जान लेते हैं, जहां आपको पर्सनल लोन पर सबसे कम ब्याज चुकाना पड़ेगा.


बैंक ऑफ इंडिया
बैंक ऑफ इंडिया में पर्सनल लोन पर ब्याज दर 9.10 फीसदी से शुरू है. बैंक में 20 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन मिल जाएगा. बैंक ऑफ इंडिया में पर्सनल लोन की अवधि 84 महीनों तक की है.

बैंक ऑफ महाराष्ट्र
इस बैंक में पर्सनल लोन पर शुरुआती ब्याज दर 9.25 फीसदी है. बैंक में 20 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन दिया जा सकता है. बैंक में लोन की अवधि 84 महीने तक है.

पंजाब नेशनल बैंक (PNB)
देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक यानी PNB में पर्सनल लोन पर 10.15 फीसदी से 16.70 फीसदी की ब्याज दर मौजूद है. बैंक में लोन की राशि 10 लाख रुपये तक है. बैंक में पर्सनल लोन की अवधि 60 महीने तक है.

करूर वैश्य बैंक
करूर वैश्य बैंक में पर्सनल लोन पर ब्याज दर 10.20 फीसदी से लेकर 13.20 फीसदी तक पर मौजूद है. इसमें 10 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन लिया जा सकता है. लोन की अवधि 12 से 60 महीने की रहेगी.

IDBI बैंक
इस बैंक में पर्सनल लोन पर 10.25 फीसदी से 15.50 फीसदी की ब्याज दर मौजूद है. ब्याज की अवधि 12 से 60 महीने रहेगी.

फेडरल बैंक
इस निजी बैंक में पर्सनल लोन पर 10.49 फीसदी से 17.99 फीसदी की ब्याज दर है. बैंक में 25 लाख रुपये तक की राशि का लोन लिया जा सकता है. लोन की अवधि 48 महीने होगी.

IDFC फर्स्ट बैंक
इस निजी बैंक में पर्सनल लोन पर 10.49 फीसदी की ब्याज दर मौजूद है. इस बैंक में लोन की अवधि 6 से 60 महीने तक रहेगी. लोन की अमाउंट 1 करोड़ रुपये तक है.