logo
TATA के इस शेयर में छह महीने में हुई दोगुनी कमाई, दाम में बंपर उछाल
टा इनवेस्टमेंट कॉरपोरेशन ने लिस्टेड और अनलिस्टेड इक्विटी शेयर, डेट इंस्ट्रूमेंट, और टाटा कंपनियों के म्यूचुअल फंड सहित अन्य फंडों में निवेश किया है.
 
TATA SHARES

Mhara Hariyana News:

टाटा इनवेस्टमेंट कॉरपोरेशन का शेयर इस साल इतनी तेजी से बढ़ रहा है कि महज छह महीने में निवेशकों का पैसा दोगुना तक बढ़ गया. इस अवधि में टाटा के इस शेयर ने 98 परसेंट का उछाल लिया है.

टाटा इनवेस्टमेंट कॉरपोरेशन एक नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी यानी कि एनबीएफसी है जो लॉन्ग टर्म के निवेश का बिजनेस करती है. इस कंपनी के शेयरों में इसलिए तेजी है क्योंकि इसके डिविडेंड, ब्याज और मुनाफा सब में बड़ी तेजी देखी जा रही है. आरबीआई में यह कंपनी इनवेस्टमेंट कंपनी के नाम पर दर्ज है.


टाटा इनवेस्टमेंट कॉरपोरेशन के शेयरों में तेजी देखें तो पिछले 5 दिन में इसमें 46 परसेंट, एक महीने में 82 परसेंट और छह महीने में 98 परसेंट का उछाल दर्ज किया गया है. इस कंपनी ने लिस्टेड और अनलिस्टेड इक्विटी शेयर, डेट इंस्ट्रूमेंट, और टाटा कंपनियों के म्यूचुअल फंड सहित अन्य फंडों में निवेश किया है. इस कंपनी की मुख्य कमाई डिविडेंड, ब्याज और लॉन्ग टर्म इनवेस्टमेंट की बिक्री से होती है.

टाटा इनवेस्टमेंट कॉरपोरेशन को मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 74.19 करोड़ रुपये की डिविडेंड इनकम हुई थी जबकि टैक्स काटकर 89.74 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था. वही पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में डिविडेंड इनकम 41.26 करोड़ रुपये और टैक्स के बाद 53.89 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था.