logo

अमेरिका में मां-पत्नी और बच्चों समेत 7 लोगों की हत्या, फिर खुद के लिए भी चुनी खौफनाक मौत

7 people including mother-wife and children were killed in America, then chose a dreadful death for themselves

 
अमेरिका में मां-पत्नी और बच्चों समेत 7 लोगों की हत्या, फिर खुद के लिए भी चुनी खौफनाक मौत


अमेरिका के ऊताह में एक परिवार के पांच बच्चों समेत आठ लोग बुधवार को अपने घर में मृत मिले थे. उनके शरीर पर गोली लगने के निशान थे. इन मौतों के पीछे की वजह का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि पारिवारिक विवाद के बाद शख्स ने अपने पत्नी, मां और पांच बच्चों को गोली मार दी और फिर खुद को भी मौत के घाट उतार दिया. इनोक शहर के प्रशासनिक अधिकारी रॉब डोटसन ने कहा कि मृतक परिवार को दक्षिणी ऊताह में काफी लोग जानते थे और उनकी मौत की खबर से पूरा शहर सदमे में है.


इनोक शहर के अधिकारियों ने एक बयान जारी कर बताया कि मृतकों के शव उस समय बरामद हुए, जब पुलिस वेलफेयर चेक के तहत उनका हालचाल जानने के लिए उनके घर पहुंची. पुलिस ने कहा कि उसे आम लोगों को किसी तरह के खतरे के संकेत नहीं मिले हैं.

मृतक परिवार को काफी लोग जानते थे
वेलफेयर चेक उस समय किया जाता है, जब पुलिस विभाग के पास लंबे समय तक किसी व्यक्ति या समूह को सार्वजनिक तौर पर न देखे जाने की जानकारी संबंधी कॉल आता है. इनोक शहर के प्रशासनिक अधिकारी रॉब डोटसन ने कहा कि मृतक परिवार को दक्षिणी ऊताह में काफी लोग जानते थे और उनकी मौत की खबर से पूरा शहर सदमे में है. डोटसन ने बुधवार रात एक बयान में कहा कि हम में से कइयों ने चर्च में उनके साथ प्रार्थना की थी, सामुदायिक कार्यों में हिस्सा लिया था और उनके साथ स्कूल गए थे. उन्होंने कहा कि पूरा समुदाय इस समय गहरे दुख और तकलीफ में है. लोगों को उनकी कमी महसूस हो रही है. उनके मन में कई सवाल हैं.

घर में सात लोगों की हत्या
अमेरिकी अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि मृतक का नाम 42 वर्षीय माइकल हाईट बताया गया है, साक्ष्य बताते हैं कि संदिग्ध ने घर में सात अन्य लोगों की हत्या करने के बाद खुद की जान ले ली. मरने वालों में उसकी पत्नी, उसकी मां और दंपति के पांच बच्चे थे- चार से 17 साल के बीच की तीन लड़कियां और दो लड़के.