logo
भिवानी में जज ने महिला वकील को छेड़ा, हाईकोर्ट ने किया निलंबित
ADJ पर CCTV वायरल करने के आरोप, FIR दर्ज
 
crime news sirsa

Mhara Hariyana News, Bhiwani। भिवानी जिले की कोर्ट से बड़ा मामला सामने आया है, जहां एक अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश (ADJ) ने महिला वकील के साथ कोर्ट कॉम्पलेक्स में छेड़छाड़ की। उसे अपने चेंबर में आने का भी न्योता दिया। आरोप है कि जज ने छेड़छाड़ प्रकरण की CCTV फुटेज भी एक वकील के जरिए वायरल करवा दी।

हालांकि पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा ADJ को निलंबित कर दिया गया है और आगामी कार्यवाई जारी है। मगर अब फुटेज वायरल होने के मामले में पीड़ित महिला वकील ने इसकी शिकायत पुलिस को दी है। शिकायत के आधार पर भिवानी महिला थाना पुलिस ने निलंबित ADJ व उसके साथी वकील के खिलाफ IPC 354-A, 509, 34 व 67 IT एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।

महिला वकील का आरोप- छेड़छाड़ कर अपने चैंबर में आने का दिया न्यौता

SP को दी शिकायत में महिला वकील ने बताया कि वह पिछले करीब 16 साल से भिवानी कोर्ट में प्रैक्टिस कर रही है। 12 अगस्त की दोपहर करीब 2:12 बजे वह अपनी जूनियर एडवोकेट के साथ कोर्ट कॉम्पलेक्स की पहली मंजिल की सीढ़ियां उतर रही थी। इसी दौरान उसने देखा कि कोर्ट के ADJ किसी की बाइक से उतरकर सेशन कोर्ट की तरफ आ रहे थे।


महिला वकील का आरोप शराब के नशे में था एडीजे 
महिला वकील का कहना है कि उन्होंने रस्मी तौर पर ADJ को नमस्ते किया, जिसके बाद ADJ ने उसका नाम पुकारते हुए कहा कि तुम ही हो न? इतना कहते ही ADJ ने अपना हाथ महिला वकील के कंधे पर रखते हुए अपनी ओर खींच लिया। महिला वकील का कहना कि उस समय ADJ के मुंह से शराब की दुर्गंध आ रही थी, वह पूरी तरह नशे में था।

महिला वकील ADJ के इस कृत्य से स्तब्ध हो गई, क्योंकि वह एक ऊंचे गरिमा वाले पद पर हैं। उनसे इस तरह के घटिया काम की अपेक्षा नहीं थी। इससे पहले कि महिला वकील संभल पाती, ADJ ने महिला वकील से साथ वाली वकील के बारे में पूछा कि यह आपकी जूनियर वकील है? इतना कहते-कहते ही ADJ ने महिला वकील के मुंह पर पड़े हुए बालों को अपने हाथों से हटाया। तभी महिला वकील एकदम पीछे हटी। इसके बाद ADJ ने महिला वकील को 15 मिनट बाद उसके चेंबर में आकर मिलने की बात कही और चला गया।

सेशन जज ने शिकायत हाईकोर्ट भेजी

महिला वकील इसकी शिकायत लेकर सेशन जज के पास गई, जहां उसने सेशन जज को आपबीती सुनाते हुए कहा कि यह पूरा वाक्या कोर्ट परिसर में लगे CCTV कैमरे में भी कैद हुआ है, जिसके बाद सेशन जज ने CCTV फुटेज मंगवाई। हु-ब-हू वही घटना देखने को मिली, जो महिला वकील ने अपनी शिकायत में बताया।

13 अगस्त को महिला वकील ने मामले की लिखित शिकायत सेशन जज को दी। सेशन जज ने शिकायत व CCTV फुटेज को पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में भेज दी, जहां महिला वकील के स्पेशल जांच कमेटी के समक्ष बयान भी दर्ज हो चुके हैं। इस कार्रवाई के दौरान हाईकोर्ट ने ADJ को निलंबित कर दिया।

वकील के जरिए करवाई फुटेज वायरल्र

1 सितंबर 2022 को निलंबित ADJ ने उक्त प्रकरण की CCTV फुटेज अपने साथ बैठने वाले एक वकील को दे दी। उस वकील ने वह फुटेज वायरल कर दी, जिसके बारे में महिला वकील को तब पता लगा, जब उसके जानकारों ने उस फुटेज के वायरल होने के बारे में बताया।

महिला वकील का आरोप है कि यह फुटेज उसकी छवि को खराब करने की नीयत से वायरल की गई है। आरोप है कि अब उसे उपरोक्त लोगों से जान का खतरा भी बना हुआ है।