logo
Punjab: गैंगस्टरों की ऑनलाइन भर्ती और बंबीहा गैंग ने फेसबुक पर डाली डिटेल्स, किया वाट्सएप नंबर जारी
Punjab Crime: पंजाब में गैंगस्टरों की ऑनलाइन भर्ती निकली है। यह भर्ती पंजाब के एक आपराधिक गिरोह ने निकाली है। भर्ती के संबंध में फेसबुक पर पोस्ट किया गया है। इसमें वाट्स एप नंबर भी जारी की गई है।
 
Punjab: Online recruitment of gangsters and Bambiha gang posted details on Facebook, released WhatsApp number

Mhara Hariyana News l Punjab Crime News: पंजाब में अपराधी अपने गैंग में लोगों को शामिल करने के लिए ऑनलाइन भर्ती निकली है। यह भर्ती पंजाब के एक आपराधिक गिरोह ने निकाली है। इसके बारे में बकायदा फेसबुक पर पोस्ट किया गया है। इसमें वाट्स एप नंबर भी जारी की गई है। अपराधियों की ऑनलाइन भर्ती का यह सनसनीखेज मामला सामने आने के बाद पुलिस छानबीन में जुट गई है।


दरअसल पंजाब के आपराधिक गिरोह बंबीहा ग्रुप (Bambiha Group) ने गैंगस्टरों की ऑनलाइन भर्ती की जानकारी सोशल मीडिया (social media) पर डाली है। बंबीहा ग्रुप की ओर से फेसबुक पर एक विज्ञापन डाला गया है, जिसमें कहा गया है कि जो भाई गैंग से जुड़ना चाहते हैं वे  व्हाट्सऐप कर सकते हैं। इस पोस्ट को सुल्तान दविंदर बंबीहा ग्रुप के फेसबुक अकांउट पर डाला गया है। अब तक राज्य में अपराधी एक-दूसरे को देखलेने की धमकी भरा पोस्ट तो फेसपुक पर किया ही करते थे, लेकिन गैंगस्टरों की भर्ती की सीधी पोस्ट की यह घटना अपने तरह की पहली घटना है।

2016 में एनकाउंटर में मारा गया था दविंदर बंबीहा
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गैंगस्टर दविंदर बंबीहा 2016 में पंजाब के रामपुरा फूल इलाके में पंजाब पुलिस के इनकाउंटर में मारा गया था। उसकी मौत के बाद इस गैंग को गौरव उर्फ लकी पटियाल और सुखप्रीत सिंह बुडाह नामक दो अपराधी संभाल रहे हैं। बताया जाता है कि लकी पटियाल पश्चिमी एशिया और यूरोपियन बॉर्डर पर स्थित देश आर्मेनिया में रहकर इस गैंग को चला रहा है। जबकि सुखप्रीत पंजाब की संगरूर जेल में बंद है।


पंजाब का सबसे खतरनाक अपराधी माना जाता था बंबीहा
एक जमाने में दविंदर सिंह बंबीहा को पंजाब का सबसे खतरनाक गैंगस्टर माना जाता था। दविंदर बंबीहा और उसका साथी सर्वजीत सिंह उर्फ शरणी पंजाब सहित गुजरात व महाराष्ट्र की पुलिस के लिए वांटेड रहे हैं। इनके खिलाफ चाचा-भतीजा की हत्या करने सहित कई मामले दर्ज हैं। 2013 में फरीदकोट में पेशी के दौरान पुलिस को चकमा देकर फरार हुए थे। जिसके बाद 2016 में दविंदर बंबीहा को एनकाउंटर में मार गिराया गया था।

लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप से र बंबीहा ग्रुप का 36 का आंकड़ां
पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई और बंबीहा ग्रुप में तनातनी की खबरें सामने आई थी। बंबीहा ग्रुप ने मूसेवाला की हत्या करने वाले अपराधियों को मार लेने की धमकी दी थी। हाल ही में राजस्थान के नागोर में मारे गए गैंगस्टर संदीप बिश्नोई की हत्या पर भी लॉरेंस और बंबीहा ग्रुप में जंग है। लॉरेंस ग्रुप ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली थी और बंबीहा ग्रुप को धमकी दी थी कि उसके गुर्गों की भी ऐसी ही हालत की जाएगी।