logo
युमनानगर के Pvc व्यापारी से 50 लाख की फिरौती मांगने वाला बदमाश गिरफ्तार
आरोपी के खिलाफ हत्या, हत्या प्रयास, फिरौती, लूट सहित विभिन्न अपराधों के हरियाणा व यू पी में दर्ज हैं करीब एक दर्जन आपराधिक मामलें
 
sirsa

Mhara Hariyana News, Bhadurgarh। 
  हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स आपराधिक तत्वों के खिलाफ लगातार मजबूत अभियान छेड़े हुए है। इसी कड़ी में एसटीएफ बहादुरगढ़ की टीम ने युमनानगर के एक पी वी सी व्यापारी मई माह में ₹ 50 लाख की फिरौती मांगने वाले व पैसे न देने पर कुछ दिन बाद उसके ऑफिस पर गोलियां चलवाने वाले ऐसे कुख्यात ईनामी बदमाश को अवैध पिस्तौल एवं 3 कारतूसों सहित काबू किया है जो हत्या, हत्या प्रयास, एवं लूटपाट जैसी अनेक संगीन वारदातों को अंजाम दे चुका है और अंबाला रेंज ए डी जी पी  ने उस पर ₹ 5 हजार रुपये का ईनाम भी घोषित किया हुआ है।

 

आरोपी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के कुतुबपुर गांव का रहने वाला नरेंद्र राणा पुत्र चरण सिंह है जिसके विरुद्ध हरियाणा के यमुनानगर में पीवीसी व्यापारी सुमित नरूला से 50 लाख की फिरौती मांगने के अलावा यमुनानगर में ही 2017 में मनदीप नामक व्यक्ति की हत्या करने जैसे संगीन जुर्म दर्ज हैं। 


एक सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक एसटीएफ बहादुरगढ़ की टीम ने एक सीक्रेट इन्फॉर्मेशन को डेवलप करते हुए तेजी से वर्क किया और आज बहादुरगढ़ इलाके से आरोपी को दबोच लिया गया।
आरोपी से की गई प्रारंभिक पूछताछ में खुलासा हुआ है कि साल 2016 में युमनानगर के कमालपुर गांव में लड़ाई-झगड़े एवं हवाई फायर करके वह अपराध की दुनिया में आया और उसके बाद अब तक करीब एक दर्जन आपराधिक वारदातों को अंजाम देकर कई बार युमनानगर व सहारनपुर जेल की हवा भी खा चुका है। जनवरी 2020 में वह बेल हासिल करके सहारनपुर जेल से बाहर आया लेकिन जुर्म का रास्ता नहीं छोड़ा। दिसम्बर 2021 में आरोपी ने यमुनानगर के गांधी नगर इलाके में मारपीट करके एक व्यक्ति से रुपये छीनने की वारदात भी अंजाम दी। अप्रैल 2022 में अपने साथियों के साथ मिलकर नारनोंद एरिया में दो लड़को पर गोलियां चलाईं और अप्रैल 2022 में बहादुरगढ़ एरिया में भी कार सवार युवकों पर अपने साथियों के साथ मिलकर गोलियां चलाई। इसके बाद मई 2022 में युमनानगर के पी वी सी व्यापारी सुमित नरूला से 50 लाख की फिरौती मांगी और व्यापारी द्वारा फिरौती न देने पर कुछ दिन बाद अपने साथियों से उसके ऑफिस श्रीगणेश ट्रेडर्स पर गोलियां भी चलवाई।  इसके अलावा उत्तर प्रदेश में भी आरोपी के खिलाफ विभिन्न आपराधिक मामले दर्ज हैं।
--------------