logo

एक और श्रद्धा हत्याकांड, हत्या कर अलग-अलग जगह फेंके शव के टुकड़े

 
एक और श्रद्धा हत्याकांड, हत्या कर अलग-अलग जगह फेंके शव के टुकड़े
WhatsApp Group Join Now

Mhara Hariyana News, Kasmir
मध्य कश्मीर के बडगाम में हुई घटना ने दिल्ली के श्रद्धा हत्याकांड की याद को ताजा कर दिया है। यहां महिला की हत्या कर शव के टुकड़े अलग-अलग जगह फेंके गए हैं। वारदात को अंजाम देने का तरीका व शव को खुर्दबुर्द करने का तरीका भी श्रद्धा हत्याकांड जैसा है। पुलिस ने यहां एक महिला की हत्या करने और फिर उसके शव के टुकड़ों को अलग-अलग जगह फेंकने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

सात मार्च से लापता थी स्नातक की छात्रा
प्रारंभिक जानकारी में पता चला है कि 30 वर्षीय महिला स्नातक की पढ़ाई कर रही थी। वह सात मार्च से लापता बताई गई थी। महिला की कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस ने आठ मार्च को शब्बीर अहमद को हिरासत में लिया। 
पुलिस ने बताया कि आरोपी ने शनिवार को अपना अपराध कबूल कर लिया है। 45 वर्षीय आरोपी शब्बीर शादीशुदा है और बडगाम जिले के ओमपोरा इलाके का रहने वाला है। वह लकड़ी मिस्त्री का काम करता है। 
हालांकि पुलिस अभी तक हत्या के मकसद का खुलासा नहीं कर पाई है, लेकिन महिला के रिश्तेदारों ने आरोप लगाया कि पुरुष ने पहले शादी के लिए उसके परिवार से संपर्क किया था, लेकिन महिला ने उसके प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। 

शव के टुकड़े-टुकड़े करके लगाया ठिकाने
पुलिस ने बताया, 'महिला पिछले चार दिनों से घर से लापता थी। आरोपी ने खुलासा किया कि उसने महिला की हत्या कर उसके शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर दिए और उन्हें रेलवे ब्रिज ओमपोरा और सेबदेन समेत अलग-अलग जगहों पर फेंक दिया है। 
पुलिस ने शनिवार की रात पीड़िता के सिर और शरीर के अन्य हिस्सों को बरामद किया है। मामले में पुलिस की आगामी जांच जारी है। उधर, महिला के परिवार का कहना है कि आरोपी अहमद टाइल से संबंधित किसी काम के लिए उसके घर आया था।

श्रद्धा जैसी है ये वारदात
यह मामला दिल्ली में श्रद्धा वाकर हत्याकांड की तरह ही है, जहां 27 वर्षीय महिला की उसके लिव-इन पार्टनर आफताब अमीन पूनावाला ने हत्या कर दी थी। फिर उसने उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काट दिया और अवशेषों को दिल्ली के जंगल में फेंकने से पहले रेफ्रिजरेटर में रखा था। 
इसी तरह की एक वारदात में साहिल गहलोत ने कथित तौर पर अपनी गुपचुप तरीके से विवाहित पत्नी निक्की यादव की हत्या कर उसके शरीर को फ्रिज में रख दिया था।