logo

दाउद ने पाकिस्तान में किया दूसरा निकाह, बालीवुड में बन चुकी है कई फिल्में

 
ग
WhatsApp Group Join Now

Mumbai News. पाकिस्तान पहुंचने के बाद दाऊद इब्राहिम ने अपनी पहली पत्नी मेहजबीन के रहते हुए एक पाकिस्तानी पठान लड़की से दूसरा निकाह किया। इस बात की पुष्टि दाऊद की पहली बीवी जुबीना जरीन उर्फ मेहजबीन ने भी की थी। दाऊद की पहली बीवी महजबीन ही हर अहम मौके पर भारत में बैठे रिश्तेदारों के संपर्क में वॉट्सप्प कॉल के जरिए जुड़ी रहती है। महजबीन मुंबई की रहने वाली है। महजबीन का तलाक नहीं हुआ है। कहा जाता है कि दाऊद ने महजबीन की सहमति से दूसरा निकाह किया है।

दो बीवियों से हुए 4 बच्चे

अगर दाऊद की फैमली की बात करें तो उसके दोनों बीवियों से चार बच्चे हुए हैं। इनमें तीन बेटियां महरुख इब्राहिम, माहरीन इब्राहिम, मारिया इब्राहिम हैं। एक बेटा मोइन इब्राहिम नवाज है। दाऊद की बड़ी बेटी महरुख इब्राहिम का निकाह पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे जुनैद से साल 2014 में हुआ था। दाऊद की दूसरी बेटी माहरीन का निकाह भी पाकिस्तान मूल के ही अमेरिकी बिजनेसमैन अयूब से हुआ। सबसे छोटी बेटी मारिया का साल 1998 में निधन हो गया था। बेटे ने सोनिया नाम की लड़की से निकाह कर लिया था। दाऊद पांच भाई-बहन हैं। इनमें हसीना पारकर, सईदा पारकर, फरजाना तुंगेकर और मुमताज शेख शामिल हैं।

बॉलीवुड से काफी पुराना रिश्ता

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस अंडरवर्ल्ड डॉन को फिल्मों का काफी शौक है और इसके पीछे का कारण ये है कि फिल्मों के जरिए दाऊद अपने काले पैसे को सफेद करने का भी काम करता है। वहीं, बॉलीवुड ने भी इस रुपहले पर्दे पर अंडरवर्ल्ड के इस किरदार को बड़ी शिद्दत से दिखाया है। अंडरवर्ल्ड की दुनिया पर बनने वाली फिल्मों में 'ब्लैक फ्राइडे' (9 फरवरी, 2007), 'शूटआउट एट वडाला' (1 मई, 2013), 'कंपनी' (15 अप्रैल, 2002), 'डी' (3 जून, 2005), 'वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई' (30 जुलाई, 2010), 'वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई अगेन' (15 अगस्त, 2013), 'शूटआउट एट लोखंडवाला' (25 मई, 2007), 'डी डे' (19 जुलाई, 2013) आदि का नाम प्रमुख है। जुर्म की दुनिया के इन रीयल किरदारों दाऊद इब्राहिम, अबू सलेम, छोटा शकील, छोटा राजन, माया डोलस और माण्या सुर्वे को रील पर बखूबी दिखाया गया है।

कराची में बनाए दो ठिकाने

मुंबई सीरियल बम ब्लास्ट के बाद दाऊद पाकिस्तान के कराची में जाकर बस गया। यहां अपने रहने और कारोबार के लिए दाऊद ने दो ठिकाने बनाए। कराची के क्लिफ्टन रोड पर स्थित व्हाइट हाउस बंगला दाऊद का पाकिस्तान में परमानेंट ठिकाना है। यहां वो अपने पूरे परिवार के साथ रहता है। इसके अलावा, कराची में ही डिफेंस हाउसिंग कॉलोनी में बंगला नंबर-37 है ये दाऊद का दूसरा ठिकाना है।

नये खुलासे के मुताबिक दाऊद इब्राहिम अब करांची के डिफेंस एरिया में अब्दुल्ला गाजी बाबा दरगाह के पीछे रहीम फाकी के पास रहता है, जिस गली में उसका बंगला है, वह कराची का नो-ट्राइपास जोन है और उस पर पाकिस्तानी रेंजर्स का कड़ा पहरा है। इसके अलावा उसके पास देश की राजधानी इस्लामाबाद और लाहौर में भी कई संपत्तियां है।