logo

सिरसा पुलिस को मिली बडी कामयाबी, देर रात मंगत मेडिकोज़ से 5 लाख रुपये चोरी करने वाले दो युवक काबू

प्रेम नगर का नीलेश व हुड्डा का अभिषेक गिरफ्तार, लिए जायेंगे रिमांड पर : दीप्ति गर्ग 
 
े
WhatsApp Group Join Now

सिरसा। सिरसा।बरनाला रोड स्थित मंगत मेडिकोज़ से पांच लाख रुपयों से भरा बैग चुराने के मामले में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। यह जानकारी देते हुए सहायक पुलिस अधीक्षक दीप्ति गर्ग ने बताया कि कल देर रात्रि बरनाला रोड़ स्थित मंगत मेडिकोज से चोरी करने वाले दोनों युवकों को काबू कर लिया गया है।

युवकों की पहचान प्रेम नगर निवासी नीलेश व हुड्डा कॉलोनी निवासी अभिषेक के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि मेडिकोज संचालक की शिकायत पर सिविल लाइन थाना में भारतीय दंड संहिता की धारा 457 व 380 के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया गया था। सिविल लाइन थाना व सीआई की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए देर रात को ही दो युवकों को हिरासत में ले लिया था। पूछताछ में उन्होंने चोरी की वारदात को कबूला। दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली गई है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए युवकों को रिमांड पर लिया जायेगा और उनसे रिकवरी की जायेगी।   घटनाक्रम के अनुसार मंगलवार रात्रि लगभग साढ़े नौ बजे बरनाला रोड पर भगत सिंह कालोनी निवासी आशीष गर्ग अपनी मंगत मेडिकोज पर था। इसी दौरान एक युवक दुकान पर आया और उसने डायपर खरीदने को कहा। जब आशीष डायपर लेने के लिए दुकान के भीतर गया, तभी युवक ने गल्ले में रखा रुपयों से भरा बैग निकाल लिया और फरार हो गया। आशीष ने शोर मचाया लेकिन युवक का कोई पता नहीं चला। आशीष के अनुसार बैग में 5 लाख रुपये की नगदी थी। 

वारदात मेडिकल स्टोर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, जिसमें एक युवक दुकान के गल्ले में रखे बैग चुराता हुआ साफ दिख रहा है।  आशीष गर्ग की ओर से सिविल लाइन सिरसा थाना में दर्ज करवाई गई शिकायत में बताया कि उनका बरूवाली में ईंट भट्टïा है। उसके पिता ने अपनी वेग्नार कार बेची थी, जिसके एक लाख, मेडिकल स्टोर की सेल के डेढ़ लाख तथा ईंट भट्ठे की सेल के ढाई लाख रुपये बैग में थे। सूचना मिलते ही डीएसपी जगत सिंह मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया।  पुलिस की ओर से पूरे एरिया में नाकेबंदी की गई और देर रात दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई जिनकी बुधवार को गिरफ्तारी दिखा दी गई है।   

चिट्टे के आदी हैं आरोपी  

एएसपी दीप्ति गर्ग ने बताया कि जांच में यह सामने आया है कि पकड़े गए युवक चिट्टे के आदी हैं। इसलिए कहा जा सकता है कि अपनी नेश की लत को पूरा करने के लिए ही युवकों ने उक्त चोरी को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड लिया जायेगा। रिमांड के दौरान पूछताछ व जांच के बाद ही अन्य मामलों का खुलासा हो पाएगा।