logo

राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आने से तीन की मौत

 
राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आने से तीन की मौत

Mhara Hariyana News, New Delhi
झारखंड के धनबाद रेलवे डिवीजन में पटरी पार करते समय हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) इंस्पेक्टर विजय शंकर ने बताया कि घटना शुक्रवार शाम नेताजी सुभाष चंद्र बोस गोमोह रेलवे स्टेशन पर हुई।

प्लेटफार्म जाने के लिए क्रास कर रहे थे पटरी
आरपीएफ के अनुसार, 'प्लेटफॉर्म नंबर-3 तक पहुंचने के लिए तीन लोग पटरियों को क्रॉस कर रहे थे। इसी दौरान हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस आ गई। इस ट्रेन का गोमोह स्टेशन पर स्टॉपेज नहीं है, ट्रेन की रफ्तार भी तेज थी ऐसे में तीनों की मौके पर ही मौत हो गई।' 

मृतकों की हुई पहचान
मृतकों की पहचान मनोज सब (19), शिव चरण सब (20) और बबलू कुमार (20) के रूप में हुई है। वे प्लेटफॉर्म नंबर 4 पर आसनसोल-गोमोह पैसेंजर से उतरे थे और प्लेटफॉर्म नंबर 3 तक पहुंचने के लिए ट्रैक पार कर रहे थे। उनके रिश्तेदारों ने पहचान की।

अंगों को इकट्ठा करने के लिए ट्रेन की आवाजाही रोकी
शरीर के अंगों को इकट्ठा करने के लिए अप लाइन पर ट्रेन की आवाजाही रोक दी गई और सियालदह-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस और कई अन्य ट्रेनों को डाउन लाइन से गुजारा गया। शिव चरण और बबलू कुमार धनबाद में काम करते थे और सदानंद मेले में शामिल होने के लिए गोमोह गए थे।

मजदूरी करते थे मृतक

मौके पर मौजूद मृतक के परिजनों का कहना है कि शिव चरण और बबलू कुमार दोनों दिहाड़ी मजदूरी करते थे। उन्हीं के काम करने से घर-परिवार का गुजर बसर हो रहा था।

परिवार की स्थिति​ ज्यादा बेहतर नहीं है, मरने वाले दोनों ही गरीब परिवारों से हैं। दोनों की हादसे में हुई मौत ने पूरे परिवार को तोड़कर रख दिया है। अब उनके सामने घर परिवार का गुजारा चलाने की नौबत आ गई है।