logo
Haryana: नारनौल के बच्चों ने गाड़े सफलता के झंडे, नीट के बाद अब JEE एडवांस परीक्षा में अंकित कौशिक ने बनाया स्थान
Narnaul News: हरियाणा के नारनौल जिले के अंकित कौशिक ने पूरे देश में JEE एडवांस की परीक्षा में 130वां स्थान प्राप्त किया है. इससे पहले NEET में जिले की मूल निवासी बेटी ने पहला स्थान प्राप्त किया था.
 
Narnaul News: हरियाणा के नारनौल जिले के अंकित कौशिक ने पूरे देश में JEE एडवांस की परीक्षा में 130वां स्थान प्राप्त किया है. इससे पहले NEET में जिले की मूल निवासी बेटी ने पहला स्थान प्राप्त किया था.

Mhara Hariyana News:

JEE Advanced Exam Result: हरियाणा के नारनौल (Narnaul) जिले के बच्चे अलग-अलग परीक्षाओं में जिले का नाम रोशन कर रहे हैं. जहां NEET की परीक्षा में नारनौल की बेटी तनिष्का यादव ने पूरे देश में पहला स्थान प्राप्त किया था, वहीं आईआईटी-जेईई एडवांस परीक्षा में नारनौल के अंकित कौशिक ने पूरे देश में 130वां स्थान हासिल कर जिले और प्रदेश का नाम रोशन किया है. जिले के हुडा सेक्टर में रहने वाले अंकित कौशिक ने आईआईटी के प्रवेश के लिए होने वाले टेस्ट JEE एडवांस में पूरे देश में 130 वां स्थान प्राप्त किया है.

अंकित के पिता हैं अध्यापक

मूल रूप से बलाहा कला के निवासी अंकित कौशिक के पिता अशोक कुमार राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गहली में प्रधानाचार्य के पद पर कार्यरत हैं. अंकित की इस सफलता पर उन्होंने बताया कि अंकित शुरू से ही होनहार रहा है.

अंकित ने एक स्कूल द्वारा आयोजित ओलंपियाड प्रतियोगिता में प्रथम इनाम के रूप में सेंट्रो कार जीती थी. अंकित की सफलता पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गहली के स्टाफ, भारत विकास परिषद के अध्यक्ष डॉ जितेंद्र भारद्वाज समेत अन्य लोगों ने बधाई दी है.


तनिष्का को मिला था AIR-1

बता दें कि इस साल नीट-यूजी प्रवेश परीक्षा में मूल रूप से हरियाणा के नारनौल की रहने वाली तनिष्का ने ऑल इंडिया रैंक में पहला स्थान पाया है. राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा, NEET रिजल्ट 2022, बुधवार 7 सितंबर 2022 को जारी कर दिए.

इस साल नीट यूजी परीक्षा 17 जुलाई 2022 को आयोजित की गई थी. परीक्षा के बाद उम्मीदवार अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे.

 तनिष्का को नीट यूजी परीक्षा 2022 में 720 अंकों में से 715 अंक मिले हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नीट टॉपर तनिष्का ने दो साल तक राजस्थान के कोटा में एलन करियर इंस्टीट्यूट से नीट यूजी परीक्षा 2022 के लिए तैयारी की है. तनिष्का, एम्स दिल्ली से एमबीबीएस करना चाहती हैं, हालांकि अब ये संभव है कि उन्हें एम्स दिल्ली में एमबीबीएस में एडमिशन मिल जाए.