logo

KVS Exam Date 2023: केंद्रीय विद्यालय भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित, देखें पूरा शेड्यूल

KVS Exam Date 2023: Kendriya Vidyalaya Recruitment Exam date announced, see full schedule
 
KVS Exam Date 2023: केंद्रीय विद्यालय भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित, देखें पूरा शेड्यूल


KVS Recruitment 2022 Exam Date: केन्द्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने प्राथमिक शिक्षक सहित विभिन्न पदों पर भर्ती परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है. अभ्यर्थी केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जारी परीक्षा तिथि की जानकारी कर सकते हैं. जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार विज्ञापन संख्या 15 और 16 के खिलाफ सीधी भर्ती के माध्यम से सभी पदों के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा के लिए अस्थायी कार्यक्रम जारी किया गया है. परीक्षा 7 फरवरी 2023 से शुरू होगी और 6 मार्च 2023 को समाप्त होगी.


इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए विभिन्न पदों के लिए कुल 6990 रिक्तियों को भरा जाएगा. इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 जनवरी 2023 निर्धारित की गई थी. इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना चेक कर सकते हैं.

केवीएस भर्ती परीक्षा का शेड्यूल
सहायक आयुक्त पद के लिए 7 फरवरी, प्राचार्य के लिए 8 फरवरी, वाइस प्रिंसिपल और पीआरटी (संगीत) के लिए 9 फरवरी, टीजीटी के लिए 12-14 फरवरी, पीजीटी के लिए 16-20 फरवरी, वित्त अधिकारी, एई के लिए 20 फरवरी को परीक्षा आयोजित की जाएगी. (सिविल) और हिंदी अनुवादक, पीआरटी के लिए 21-28 फरवरी. जूनियर सचिवालय सहायक के लिए 1-5 मार्च, स्टेनोग्राफर ग्रेड II के लिए 5 मार्च और लाइब्रेरियन, सहायक अनुभाग अधिकारी और वरिष्ठ सचिवालय सहायक के लिए 6 मार्च को परीक्षा आयोजित की जा सकती है

KVS Admit Card कब आएगा?
परीक्षा के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। जारी होने के बाद अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज कर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा का आयोजन जारी गाइडलाइंस के तहत किया जाएगा।


KVS Recruitment 2022 Exam Date चेक कैसे करें
सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जाएं.
होम पेज पर दिए गए Tentative Schedule of Compute Based Test for Direct Recruitment against Advt. No. 15 & 16 के लिंक पर क्लिक करें.
अब डाउनलोड के लिंक पर क्लिक करें.
परीक्षा शेड्यूल आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा. चेक करें और डाउनलोड करें.
Kendriya Vidyalaya Recruitment Exam का आयोजन सीबीटी मोड में किया जाएगा. जल्द ही एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा.