logo

जेसीडी में बीडीएस 2023 बैच के छात्रों के स्वागत के लिए फ्रेशर पार्टी का आयोजन

आयोजनों से एक-दूसरे की सभ्यता व संस्कृति को समझने का मिलता है मौका: डॉ.  ढींडसा


 
 
s
WhatsApp Group Join Now

  

सिरसा 10 मार्च 2024: बीडीएस 2023 बैच के छात्रों के स्वागत के लिए जेसीडी डेंटल कॉलेज सिरसा में एक फ्रेशर कार्यक्रम "आगमन" का आयोजन किया गया।  जेसीडी विद्यापीठ के महानिदेशक प्रो. (डॉ.) कुलदीप सिंह ढींडसा समारोह के मुख्य अतिथि थे।  कार्यक्रम में रजिस्ट्रार डॉ. सुधांशु गुप्ता और जेसीडी विद्यापीठ के सभी घटक कॉलेजों के प्राचार्य भी उपस्थित थे।  

d

समारोह की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन, जननायक चौधरी देवीलाल जी को पुष्पांजलि और बीडीएस 2022 बैच के छात्रों द्वारा सरस्वती वंदना के साथ हुई।  इसके बाद जेसीडी डेंटल कॉलेज, सिरसा के प्रिंसिपल डॉ. अरिंदम सरकार ने स्वागत भाषण दिया। उन्होनें कॉलेज द्वारा प्राप्त की गई विभिन्न उपलब्धियों का वर्णन किया।  उन्होंने कहा कि जेसीडी डेन्टल कॉलेज ने सिरसा जिला में अपनी एक बेहतर पहचान कायम की है, जिसके चलते हमारे यहां दाखिले पूर्ण रहते हैं।  उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि विद्यार्थियों को हमेशा  पूरी लगन से कार्य करना चाहिए। अपने आपको जीवन में आने वाली चुनौतियां के लिए तैयार रहना चाहिए।

 

बतौर मुख्यातिथि डॉ कुलदीप सिंह ढींडसा ने अपने संबोधन में कहा कि जेसीडी विद्यापीठ में प्रतिभाओं की कमी नहीं है तथा इस प्रकार का मंच प्रदान करके संस्थान विद्यार्थियों में छुपी हुई प्रतिभा को निखारने का एक बेहतर अवसर प्रदान करता है जो अपने आप में काबिले तारिफ है।उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन से छात्रों को एक-दूसरे की सभ्यता व संस्कृति को समझने का मौका मिलता है। उन्होंने सभी नवागन्तुक विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए  कहा कि विद्यार्थियों को जेसीडी विद्यापीठ परिसर में अनुशासन से रहने पर बल दिया और  कहा कि आप जीवन में  कड़ी मेहनत करने तथा  हमेशा नवीनत जानकारी प्राप्त करते रहें ।  उन्होनें छात्रों का मार्गदर्शन करते हुए विद्यार्थी जीवन में अनुशासन एवं समय प्रबन्धन पर बल देते हुए कहा कि जेसीडी डेंटल कॉलेज विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास एवं अत्याधुनिक शिक्षण पद्धति के माध्यम से उनके उज्जवल भविष्य को बनाने हेतु अनवरत रूप से कार्यरत हैं और आगे भी करता रहेगा।

   उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि वे  अपने शिक्षकों, अपनों से बड़ों और माता-पिता का सदा  सम्मान करें । उन्होंने कहा कि छात्रों के विकास के लिए वे विशेषज्ञों द्वारा समय समय पर नई दंत चिकित्सा के क्षेत्र  में नवीनतम जानकारी देने के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराते रहेंगे। कार्यक्रम की सराहना करते हुए सभी विद्यार्थियों को बधाई दी तथा उनकी शिक्षा के क्षेत्र में उन्नति के लिए कामना भी की। इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि जेसीडी डेंटल कॉलेज का हमेशा से ही यह प्रयास रहा है कि दंत चिकित्सा के नए-नए तरीकों से अपने संस्थान के डॉक्टरों और विद्यार्थियों को अवगत करता रहे। जिससे कि ईलाज करते समय मरीजों को अधिक से अधिक फायदा पहुंचाया जा सके। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को अपनी मेहनत एवं लग्र से आगे बढऩे की प्रेरणा दी।

d

  बीडीएस 2022 बैच के छात्रों द्वारा हरियाणवी नृत्य, गरबा, युगल नृत्य, एकल गायन और भांगड़ा जैसे विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।  इसके बाद मुख्य अतिथि महोदय द्वारा 2023 बैच के छात्रों का परिचय और उपहार प्रस्तुत किया गया।  फिर मिस्टर और मिस फ्रेशर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, मिस्टर फ्रेशर प्रतियोगिता के विजेता मिस्टर दिव्यम रहे और मिस नीलांजशा मिस फ्रेशर चुनी गई।   गर्वजीत और  हिमशिखा को क्रमशः मिस्टर और मिस टैलेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में संस्थान के सभी दंत चिकित्सक भी मौजूद रहें। जिन्होंने कार्यक्रम की सराहना करते हुए विद्यार्थियों के प्रयासों के लिए उन्हें प्रोत्साहित भी किया और उन्होंने सभी विद्यार्थियों को जीवन में अग्रसर रहने के लिए प्रेरित भी किया।

 समारोह का समापन डॉ. अरिंदम सरकार के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ और उसके बाद डेंटल लॉन में दोपहर के भोजन का आयोजन किया गया।