logo

छात्रा रश्मि विद्यार्थियों के लिए बनी है प्रेरणा का स्रोत : ढींडसा

 
x
WhatsApp Group Join Now

सिरसा, 10 फरवरी 2024: जेसीडी विद्यापीठ में स्थित जेसीडी मेमोरियल कॉलेज ने शिक्षा के क्षेत्र में एक बार फिर अपना परचम लहराया है। हर बार की तरह इस बार भी एमएससी जूलॉजी और बॉटनी के परिणामों में जेसीडी मेमोरियल कॉलेज ने अपना वर्चस्व कायम रखते हुए 100 फीसदी रिजल्ट प्राप्त किया है।

3

इसके अलावा एमएससी बॉटनी की छात्रा रश्मि ने पूरे सीडीएलयू विश्वविद्यालय में शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरा स्थान हासिल किया है और कॉलेज में पहला स्थान हासिल किया,एमएससी बॉटनी में जगमीत ने दूसरा व शुभम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं जूलॉजी के तीसरे सेमेस्टर में सुखदीप ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, निकिता ने द्वितीय और पारुल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। एचओडी  अंजली और  परणीत कौर ने कहा कि इन विद्यार्थियों का उत्कृष्ट प्रदर्शन विभाग के समर्पित प्रयासों का सुखद परिणाम है।

e

इन उपलब्धियों ने कॉलेज के साइंस विभाग की शैक्षणिक क्षमता को प्रदर्शित किया है। इस उपलब्धि पर विद्यार्थियों को जेसीडी विद्यापीठ के महानिदेशक और अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वैज्ञानिक डॉ. कुलदीप सिंह ढींडसा व प्राचार्या डॉ. शिखा गोयल की ओर से बधाई प्रेक्षित की गई।

e

जेसीडी विद्यापीठ के महानिदेशक और अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वैज्ञानिक डॉ. कुलदीप सिंह ढींडसा ने विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह परिणाम विद्यार्थियों की मेहनत और शिक्षकों के अथक परिश्रम का प्रतिबिंब हैं उन्होंने कहा कि यह सफलता हमारे उच्च शिक्षा मानकों और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने की प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

ee

विद्यार्थियों के शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन ने कॉलेज की इस उपलब्धि को और उल्लेखनीय बना दिया है जिसमें प्राचार्या डॉ. शिखा गोयल का दूरदृष्टिपूर्ण नेतृत्व और समर्पित शिक्षकों का अथक प्रयास स्पष्ट रूप से झलकता है। ढींडसा  ने कहा कि यूनिवर्सिटी में दूसरा स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा रश्मि की उपलब्धि का ज़िक्र करते हुए कहा कि रश्मि ने कॉलेज का नाम रोशन करने के साथ-साथ अन्य विद्यार्थियों के लिए भी प्रेरणा का स्रोत बनने का काम किया है।

e

प्राचार्या डॉ.शिखा गोयल ने विद्यार्थियों को मिल कर उन्हें बधाई दी और कहा कि ये सफलताएं हमें और भी बेहतर करने और अपने विद्यार्थियों को और अधिक ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए प्रेरित करती हैं। एमएससी जूलॉजी में करीब 88 फीसदी और बॉटनी में 100 फीसदी विद्यार्थियों द्वारा परीक्षा उत्तीर्ण करना कॉलेज के मजबूत शैक्षणिक मानकों का प्रमाण है और यह पूरे संस्थान के लिए गर्व का विषय है। डॉ. शिखा गोयल ने विद्यार्थियों की हर तरह की सुविधा व कुशल नेतृत्व देने के लिए जेसीडी प्रबंधन का भी धन्यवाद किया।

विद्यार्थियों ने अपनी सफलता का श्रेय कॉलेज के सकारात्मक माहौल, अनुभवी शिक्षकों के मार्गदर्शन और अपने माता पिता को दिया। उन्होंने कहा कि यह परिणाम यहां की मजबूत शिक्षा व्यवस्था के कारण प्राप्त हुए हैं।