logo
2025 में धमाल मचाने आ रही है मारुति की यह धाकड़ इलेक्ट्रिक कार, देखें फीचर्स
यह गाड़ी जल्दी भारतीय देश के बाजारों में लॉन्च करने जा रहे हैं
 
यह गाड़ी जल्दी भारतीय देश के बाजारों में लॉन्च करने जा रहे हैं

Mhara Hariyana News:देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुज़ुकी ने अपनी इलेक्ट्रॉनिक कार पेश करने का फैसला किया है, भारतीय देश की सबसे पसंदीदा और जाने-माने कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी मन पसंदीदा इलेक्ट्रॉनिक कारों को पेश करने का फैसला कर लिया है और साथ ही साथ इस कंपनी ने सीईओ 85 टके जी ने यहां बताया कि जो इस कंपनी के सीईओ है कहते हैं। एक्स मारुति की इलेक्ट्रिक कार पेस्ट करने की तैयारियों में जुटे हुए हैं हम यह गाड़ी जल्दी भारतीय देश के बाजारों में लॉन्च करने जा रहे हैं सुजुकी के सीईओ हिसाशी टकेची ने बताया कि कंपनी इन एक्स मारुति की इलेक्ट्रिक कार पेश करने की तैयारी में जुटी हुई है. और यह जल्दी बार भारतीय बाज़ार में देखने को मिलेगी.


वही खबरों की मानें तो कंपनी 2025 तक मारुति सुजुकी की इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी. हालांकि शुरुआत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार गुजरात में बनाई जाएगी. और यदि यह बनने के बाद सफल होती है तो इसके बाद कंपनी आगे का प्रोसेस नये अंदाज में तय करेगी. हालांकि आपको बता दें भारत में अभी भी इलेक्ट्रिकल गाड़ियों की डिमांड काफी कम है.और वही हम कंपटीशन में अभी कुछ देशों से काफी पीछे हैं. इसका मतलब यह नहीं कि हम आगे बढ़ने की तैयारी नहीं कर रहे हैं.

कंपनी ने कहा कि हम अपनी गाड़ियों में मौजूदा इलेक्ट्रिक मोटर और इंजन परिवर्तन कर रहे हैं. कंपनी लगातार इसपर काम कर रही है. हालांकि इसमें कुछ वर्ष का समय लग सकता है. लेकिन हम तैयारी में है ताकि हमारे मॉडल सभी गाड़ियों को टक्कर दे सकें. और अपनी परफॉर्मेंस अनुकूल हो. वहीं कंपनी ने इसमें 10,445 करोड़ रुपए निवेश करने की बात कही है.

बता दें भारत में इलेक्ट्रिकल व्हीकल की कीमत काफी ज्यादा है. अभी फिलहाल प्रेसेंट् में मौजूदा टेक्निक के साथ सस्ते विकल्प बनाना नामुमकिन है. हालांकि उनसे कार के बारे में और स्पेशल स्पेसिफिकेशन के बारे में पूछा गया था.फिलहाल उन्होंने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है. लेकिन सिर्फ इतना बताया कि अगर बैटरी छोटी होगी तो कीमत कम होगी. लेकिन कम कीमत में बढ़िया नई टेक्नोलॉजी के साथ एंट्री करना है नमुमकिन है. और इससे रेंज कम हो जाएगी. जो ग्राहकों के लिए ठीक नहीं होगी उनको बढ़िया फीचर नहीं मिल पाएंगे.