logo
पुलिस की 40 टीमों ने जिला भर में मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ चलाया विशेष सर्च अभियान
नशा बेचने वालों की सूचना बेखौफ होकर पुलिस को दें,कड़ी कार्रवाई की जाएगी :- जिला पुलिस प्रशासन
 
पुलिस की 40 टीमों ने जिला भर में मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ चलाया विशेष सर्च अभियान

Mhara Hariyana News, Sirsa
सिरसा

पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन के निर्देश पर पुलिस ने आज जिला भर में नशा तस्करों के खिलाफ विशेष सर्च अभियान चलाया । इस विशेष अभियान में जिला पुलिस की करीब 40 टीमों ने 32 गांवों में मादक पदार्थ व अन्य आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त लोगों के घरों पर दबिश देकर तलाशी ली गई । आज सुबह करीब 6:00 बजे से शुरू होकर 10:00 बजे की अवधि के दौरान 4 घंटे तक चले इस अभियान के दौरान पुलिस की विभिन्न टीमों ने जिला भर में पिछले 10 साल की अवधि के दौरान मादक पदार्थ तस्करी व अन्य आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त लोगों के घरों पर दबिश देकर सर्च अभियान चलाया ।

डीएसपी डबवाली कुलदीप सिंह बेनीवाल ने आज जिला भर में चलाए गए अभियान के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस अभियान के दौरान शहर डबवाली तथा डिंग थाना पुलिस ने दो लोगों को मादक पदार्थ तस्करी के आरोप में गिरफ्तार भी किया है । उन्होंने बताया कि डिंग थाना पुलिस ने सर्च अभियान के दौरान कृष्ण कुमार निवासी पतली डाबर को उसके घर से 850 ग्राम चूरा पोस्त के साथ काबू किया जबकि थाना सदर सिरसा की मल्लेकां पुलिस चौकी ने  सर्च अभियान के दौरान कश्मीर सिंह उर्फ डोगर निवासी मल्लेकां को 16 अवैध शराब के साथ काबू किया ।

उन्होंने बताया कि जिला पुलिस द्वारा पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन के नेतृत्व में नशा तस्करों के खिलाफ “ऑपरेशन क्लीन” अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है वहीं नशा के सौदागरों को संरक्षण देने वालों के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जा रही है ।

डीएसपी कुलदीप सिंह बेनीवाल ने बताया कि नशा तस्करों की सूचना बेखौफ होकर एंटी ड्रग टोल फ्री नंबर 1800-120-2048 परदें इसके अलावा हेल्पलाइन नंबर 88140-22600 पर एसएमएस या व्हाट्सएप के माध्य से भी नशा बेचने वालों की सूचना दी जा सकती है । उन्होंने बताया कि जिला पुलिस द्वारा जहां नशा तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है वहीं पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन के नेतृत्व में जिला पुलिस के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा समय-समय पर सेमिनार व गोष्ठियों के माध्यम से गांव में भ्रमण कर लोगों को नशा जैसी सामाजिक बुराई के खिलाफ जागरूक भी किया जा रहा है जिसके काफी सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं ।

उन्होंने इस अवसर पर आहावान किया कि सामाजिक संस्थाएं, ग्राम पंचायतें, युवा क्लब व गांव में गठित कमेटियां इस अभियान में जिला पुलिस का पूरा सहयोग करें ताकि इस अभियान को सफलता के शिखर तक ले जाया जा सकें । डीएसपी कुलदीप सिंह बेनिवाल ने आमजन से अपील की अगर कोई व्यक्ति नशे से ग्रसित है तो उसे नशा छोड़ने के लिए भी प्रेरित करें । उन्होंने युवाओं से आहावान किया कि नशे के खतरे से लड़ने के लिए युवाओं को विशेष  रुप से आगे आना चाहिए तभी हम नशा मुक्त समाज की स्थापना कर सकें । उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा समाज को नशामुक्त करने के लिए अथक प्रयास निरंतर जारी हैं और भविष्य में इस तरह के अभियान जारी रहेंगे ।

डीएसपी कुलदीप सिंह बेनीवाल ने बताया कि पुलिस अधीक्षक डॉ अर्पित जैन के मार्गदर्शन में जिला भर में नशे के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम में आम आदमी की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं । उन्होंने आमजन से आह्वान किया कि वे अपने गली,गांव तथा मोहल्ले की पूरी जिम्मेदारी का संकल्प लेते हुए जिला पुलिस द्वारा चलाई जा रही नशे के खिलाफ मुहिम में बढ़-चढ़कर भाग लें ताकि समाज को पूरी तरह से नशा एंव अपराध मुक्त किया जा सके ।