logo
भारत विकास परिषद शाखा सिरसा ने मनाया गुरु वंदन-छात्र अभिनंदन समारोह
गुरु-शिष्य की दूरी कम करने को प्रयासरत भारत विकास परिषद शाखा सिरसा: विश्व बंधु
 
गुरु-शिष्य की दूरी कम करने को प्रयासरत भारत विकास परिषद शाखा सिरसा: विश्व बंधु

Mhara Hariyana News: 

सिरसा।

भारत विकास परिषद शाखा सिरसा द्वारा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय महावीर दल स्कूल में गुरु वंदन दन छात्र अभिनंदन समारोह का आयोजन परिषद के अध्यक्ष सुरेंद्र बंसल व उपाध्यक्ष संस्कार विश्व बंधु गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।

उपाध्यक्ष संस्कार विश्व बंधु गुप्ता ने बच्चों को गुरु की महिमा तथा कर्तव्य दोनों के बारे में बताया और छात्रों को गुरुओं के दिखाए गए मार्ग पर चलने के लिए ्रपे्ररित किया।

उन्होंने बताया कि भारत विकास परिषद पूरे भारत में लगभग 5000 से ज्यादा स्कूलों में गुरु वंदन छात्र अभिनंदन समारोह का आयोजन करते हुए आज गुरु और शिष्य के मध्य जो दूरी आ गई है, उसे कम करने का प्रयास किया है। समारोह में उपाध्यक्ष सेवा सुशील गुप्ता ने बच्चों को नशे से दूर रहने तथा नशे से होने वाली हानियों को समझाया।

प्रकल्प प्रमुख एसपी ग्रोवर ने बच्चों को वाहन चलाते समय मोबाइल न चलाने की सलाह दी और स्कूल के मेधावी छात्राओं मीनाक्षी तथा खुशबू को सम्मानित किया और शिक्षण कार्य में अच्छा प्रदर्शन तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम करने के लिए स्कूल के अध्यापक अजीत सिंह, रजनीश अरोड़ा और सरिता को सम्मानित किया।

इसके साथ-साथ स्कूल के प्राचार्य फतेह चंद को भी सहयोग के लिए तथा शिक्षण और सांस्कृतिक कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए सम्मानित किया गया ।

स्कूल प्रिंसिपल ने भारत विकास परिषद शाखा सिरसा के आए हुए सभी सम्मानित सदस्यों का धन्यवाद किया। इस मौके पर उपाध्यक्ष संपर्क गोकुल चंद्र थेपड़ा तथा कुलवंत राय सहित स्कूल का स्टाफ  तथा बच्चे उपस्थित थे।