logo
लड़कों की जिला स्तरीय स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न
- हैंडबॉल, बॉलीबॉल व फुटबॉल में सिरसा खंड ने मारी बाजी
 
 - हैंडबॉल, बॉलीबॉल व फुटबॉल में सिरसा खंड ने मारी बाजी

Mhara Hariyana News: 
सिरसा। शहीद भगत सिंह स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स में चल रही लड़कों की दो दिवसीय जिला स्तरीय स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता मंगलवार को संपन्न हो गई। दो दिन चली इस प्रतियोगिता के दौरान अनेक खेलों में विभिन्न रोमांचकारी मुकाबले देखने को मिले।

अंडर-19 व 17 वॉलीबॉल, हैंडबॉल के तीनों आयु वर्ग, अंडर-19 खो-खो में सिरसा। खंड की टीमें विजेता बनी। वॉलीबॉल, हैंडबॉल व फुटबॉल की विजेता सिरसा खंड की टीमों में अधिकतर खिलाड़ी शाह सतनाम जी बॉयज स्कूल के है। विजेता टीमें अब राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेगी।

बुधवार से लड़कियों के जिला स्तरीय खेल मुकाबले शुरू होंगे। अंतिम दिन जिला शिक्षा अधिकारी संत कुमार ने विजेता व उपविजेता टीमों को ट्राफी देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर उनके साथ सहायक जिला शिक्षा खेल अधिकारी अनिल कुमार, सहायक जिला मौलिक शिक्षा खेल अधिकारी हरबंस सिंह, खेलकूद प्रतियोगिता के इंचार्ज केवल सिंह सहित विभिन्न खेलों के प्रशिक्षक, पीटीआई व डीपीई मौजूद रहे।  


- हैंडबॉल के तीनों वर्गो में सिरसा।बना विजेता
लड़कों की हैंडबॉल प्रतियोगिता के तीनों आयु वर्गो में सिरसा।खंड की टीम विजेता बनी। अंडर-14 आयु वर्ग हैंडबॉल प्रतियोगिता के फाइनल मेंं सिरसा की टीम ने बड़ागुढां को 10-3 से पराजित किया।

इसी प्रकार अंडर-17 आयु वर्ग में भी सिरसा की टीम ने फाइनल मैच में बड़ागुढां की टीम को 19-6 के अंतर से हराया। अंडर-19 आयु वर्ग में सिरसाने ऐलनाबाद की टीम को 30-25 के अंतर से धूल चटाई।

हैंडबॉल के तीनों आयु वर्ग में सिरसा की टीम में शाह सतनाम जी बॉयज स्कूल के 20 खिलाड़ी खेल रहे है। इसके अलावा अंडर-14 फुटबॉल टूर्नामेंट में सिरसाकी टीम ने रानियां को हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया।

विजेता टीम में शाह सतनाम जी बॉयज स्कूल के
पांच खिलाड़ी शामिल है।  


- वॉलीबॉल में भी सिरसा ने मारी बाजी
स्कूली जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में वॉलीबॉल के अंडर-19 आयु वर्ग में सिरसा की टीम ने नाथूसरी चोपटा को 3-1 से हराकर गोल्ड मेडल हासिल किया। इस टीम में कुल 12 खिलाडिय़ों में से 11 खिलाड़ी शाह सतनाम जी बॉयज स्कूल के है। अंडर-17 में भीसिरसा खंड ने नाथूसरी चोपटा को 2-0 से पराजित किया। इस टीम में भी शाह सतनाम जी बॉयज स्कूल के 9 खिलाड़ी शामिल थे।