logo
सीआईए सिरसा प्रभारी उपनिरीक्षक राजपाल तथा सिरसा नारकोटिक सेल प्रभारी उपनिरीक्षक दाताराम को पुलिस अधीक्षक ने सराहनीय कार्यों के लिए किया सम्मानित
पुलिस अधीक्षक ने जिला के सभी सीआईए यूनिट तथा नारकोटिक सेल प्रभारियों  की बैठक लेकर कड़े निर्देश दिए ।
 
पुलिस अधीक्षक ने जिला के सभी सीआईए यूनिट तथा नारकोटिक सेल प्रभारियों  की बैठक लेकर कड़े निर्देश दिए ।

Mhara Hariyana News: 

सिरसा

पुलिस अधीक्षक डॉ अर्पित जैन ने आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जिला के सभी सीआई यूनिट  तथा नारकोटिक सेल प्रभारियों की बैठक लेकर कड़े निर्देश दिए ।

उन्होंने कहा कि जिला भर में अपराध व अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में और तेजी लाए तथा गैर कानूनी धंधा करने वालो के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत आमजन का सहयोग लेकर अपराधिक तत्वों से सख्ती से निपटा जाए ।

उक्त निर्देश पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जिला के सीआईए सिरसा,डबवाली तथा सीआईए कालांवाली तथा जिला के सभी नारकोटिक्स सेल प्रभारियों की बैठक के दौरान दिए । इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आमजन से मैंत्रिपूर्ण व्यवहार करें और उनका सहयोग लेकर गैर कानूनी धंधा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें ।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नशे के सौदागरों की जगह जेल में है, इसलिए महत्वपूर्ण सुराग जुटा कर नशा तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।

उन्होने कहा कि वाहन चोरी, पशु चोरी,आर्म्स एक्ट,जुआं अधिनियम, एनडीपीएस, एक्साइज एक्ट,धोखाधड़ी व चेन स्नैचिंग जैसी घटनाओं को अंजाम देने वाले अपराधिक किस्म के लोगों पर पैनी नजर रखें तथा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें ।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सड़कों पर बिना नंबर प्लेट वाले वाहनों की चेकिंग की जाए और बिना कागजात वाले वाहनों के चालान काटे जाएं । उन्होंने कहा कि संपति विरुध अपराधियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जाए और महत्वपूर्ण सुराग जुटाकर बाईक व अन्य चोरी की वारदात को अंजाम देने गिरोह का पर्दाफाश कर उनकी धरपकड़  तेज की जाए ।

पुलिस अधीक्षक ने बैठक के दौरान जिला के सभी सीआईए तथा नारकोटिक सेल प्रभारियों को निर्देश दिए की नियमित गश्त के अलावा गश्त में और तेजी लाएं तथा संदिग्ध मार्गो पर औचक नाकाबंदी कर अपराधिक किस्म के लोगों पर पैनी नजर रखें ताकि किसी अपराधिक वारदात की पुनरावृति न होने पाए ।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि उनके पास फरियाद लेकर आने वाले फरियादियों की प्राथमिकता के आधार पर सुनवाई करें तथा उन्हे शीघ्र अति शीघ्र न्याय दिलवाने का प्रयास करें ।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने सभी सीआईए तथा नारकोटिक सेल प्रभारियों से कहा की नशे के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान ऑपरेशन क्लीन में और तेजी लाएं तथा विभिन्न प्रकार के नशा बेचने वालो की जन सहयोग से सुचना प्राप्त कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें । उन्होंने कहा की विभिन्न मामलों में वाछिंत आरोपियों की धर-पकड़ तेज की जाए तथा अदालतों में चल रहे  विभिन मुकदमों की बेहतर ढंग से पैरवी की जाए ताकि अपराध करने वाला व्यक्ति किसी भी सुरत में सजा से बच न पाए । पुलिस अधीक्षक ने मिटिंग के दौरान जिला के सभी सीआईए प्रभारियों से उनके थाना की प्रगति रिपोर्ट के बारे में जानकारी ली तथा लबिंत मामलों को शीघ्र निपटाने के निर्देश दिए ।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि समय-समय पर उनके कामकाज की समीक्षा की जाएगी । उन्होने बताया कि अच्छा कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को सम्मानित भी किया जाएगा परंतु काम में लापरवाही व कोताही किसी भी सूरत में स्वीकार नही की जाएगी । इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डॉ अर्पित जैन ने सीआईए सिरसा प्रभारी उप निरीक्षक राजपाल तथा सिरसा नारकोटिक्स सेल प्रभारी उपनिरीक्षक दाताराम को उनकी सराहनीय कार्यों के लिए सम्मानित कर उनकी पीठ थपथपाई। बैठक में जिला के सभी सीआईए तथा नारकोटिक्स सेल प्रभारी मुख्य रुप से उपस्थित रहे ।