logo
सीएम हुए कांडा पर मेहरबान, विकास कार्यो के लिए जो धनराशि मांगी मिली
ग्रामीण विकास कार्यो के लिए जारी हुई 03 करोड़ 08 लाख 60 हजार रुपये की राशि
 
ग्रामीण विकास कार्यो के लिए जारी हुई 03 करोड़ 08 लाख 60 हजार रुपये की राशि

Mhara Hariyana News:
सिरसा

 प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल सिरसा के विधायक, पूर्व गृहराज्यमंत्री, हलोपा सुप्रीमो गोपाल कांडा और उनके अनुज वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा पर मेहरबान बने हुए है, उन्होंने सिरसा के विकास कार्यो के लिए जब भी मुख्यमंत्री से धनराशि की मांग की तो सीएम ने वह राशि उपलब्ध करवाई।

सिरसा शहर और ग्रामीण क्षेत्रों के विकास कार्य जारी है कही पर जलघर का निर्माण कार्य जारी है तो कही पर गली बन रही है। सरकार ने सिरसा ग्रामीण क्षेत्र के विकास कार्यो के लिए  03 करोड़ 08 लाख 60 हजार रुपये की राशि जारी की गई है। टेंडर लगाने के बाद विभिन्न गांवों में विकास कार्य शुरू कर दिए जाएंगे।


सिरसा के विधायक, पूर्व गृहराज्यमंत्री, हलोपा सुप्रीमो गोपाल कांडा की ओर से क्षेत्र के अनेक गांवों में विकास कार्याे के लिए एस्टीमेंटी बनवाकर सरकार को भेजे थे। सरकार ने इन विकास कार्यो के लिए  हरियाणा ग्रामीण विकास योजना-2023 के तहत  03 करोड़ 08 लाख 60 हजार रुपये की राशि जारी कर दी है।

गांव कंवरपुरा में फूलकां सड़क से रामि सिंह के घर पर इंटरलॉकिंग गली निर्माण के लिए 1457000 रुपये, केलनियां में हेतराम के घर से नानक सिंह के घर तक इंटरलॉकिंग गली निर्माण के लिए 224000 रुपये,फूलकां में गोशाला शैड़ निर्माण के लिए 1066000 रुपये, गांव बाजेकां में राजीव गांधी खेल स्टेडियम के पास खाली पडी पार्क की जगह पर चारदीवारी, शैड़ और फर्श निर्माण के लिए 1891000 रुपये, गांव धिंगतानियां में नायक धर्मशाला के कमरे और बरामदा निर्माण के लिए 1206000 रुपये, इसी गांव में छह गलियों के निर्माण के लिए 1821000 रुपये, गांव नहराना में तीन इंटरलॉकिंग गली निर्माण के लिए 1750000 रुपये, गांव मोचीवाली में सुभाष ओला के घर से मनीराम माहिया के घर तक इंटरलॉकिंग गली निर्माण के लिए 1354000 रुपये, गांव अली मोहम्मद में बड़े शैड़ के निर्माण के लिए 1825000 रुपये गांव गांव जोधकां में भावदीन जोधकां रोड से लेकर सविता पुनिया के घर तक  ईटों से सड़क का पक्का निर्माण करवाने के लिए 866000 रुपये की राशि जारी की गई है।


विधायक गोपाल कांडा के अनुज वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा ने बताया कि गांव केलनियां में पुराना केलनियां रोड के साथ वाले जोहड़ की अवरोधक दीवार का निर्माण,  वार्ड छह के जोहड़ की अपरोधक दीवार का निर्माण, वार्ड आठ और वार्ड दस के जोहड़ की अवरोधक दीवार निर्माण के लिए 2876000 रुपये,  गांव फूलकां में सिकंदरपुर रोड गोशाला गेट से पंचायत भूमि तक और शिव मंदिर से जलघर तक, घमंडी नायक  के घर से लेकर कालूराम के घर तक इंटरलॉकिंग गली निर्माण के लिए  3499000 रुपये, गांव बाजेकां में सामुदायिक केंद्र के हॉल निर्माण के लिए 4002000 रुपये, गांव अली मोहम्मद में पांच इंटरलॉकिंग गली निर्माण के लिए 4611000 रुपये और गांव शेरपुरा में  मैन सड़क पर हनुमान पिलानिया के घर से लेकर  रमेश मेहला के घर तक इंटरलॉकिंग गली निर्माण के लिए 2412000 रुपये की राशि जारी की है।


सिरसा के विधायक गोपाल कांडा  ने बताया कि सिरसा विधानसभा के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के विकास कार्यो को लेकर जब भी कोई प्रस्ताव या मांग मुख्यमंत्री के समक्ष रखी गई उन्होंने उसे तुरंत प्रभाव से पूरा किया है।

गोबिंद कांडा ने बताया कि सीएम ने विधायक गोपाल कांडा को पूरी तरह से आश्वस्त किया है कि उनके क्षेत्र में विकास कार्यो में धन की कोई कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सिरसा में जल्द ही मेडिकल कालेज के निर्माण को लेकर काम शुरू होगा जिसके लिए सीएम से अनुरोध किया है। मुख्यमंत्री के समक्ष सिरसा शहर की अनेक विकास योजनाएं  रखी गई है, सीएम ने उन्हें जल्द से जल्द शुरू करवाने का आश्वासन दिया है।

उन्होंने कहा कि सिरसा शहरी और ग्रामीण समस्याओं का समाधान उनकी प्राथमिकता है।