logo
उपायुक्त ने किया दो होनहार बच्चों को सम्मानित
सुपर-100 कार्यक्रम का लाभ लेकर जेईई एडवांस व नीट की परीक्षाएं की थी पास
 
सुपर-100 कार्यक्रम का लाभ लेकर जेईई एडवांस व नीट की परीक्षाएं की थी पास

सिरसा
हरियाणा सरकार की सुपर 100 कोचिंग कार्यक्रम का लाभ लेकर जेईई एडवांस व नीट की परीक्षाएं पास करने वाले जिला सिरसा के दो होनहार बच्चों को उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने अपने कार्यालय में सम्मानित किया तथा उन्हें उज्ज्वल भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं दी।


उपायुक्त ने कहा कि सरकार की सुपर 100 कोचिंग कार्यक्रम का लाभ उठाकर गरीब घरों के बच्चे देश के अच्छे संस्थानों में दाखिला प्राप्त कर रहे हैं। इस योजना के तहत चयनित छात्रों को दो साल के लिए मुफ्त कोचिंग और आगे की उच्च शिक्षा की सुविधा प्रदान की जाती है। सरकार की इस योजना से होनहार युवाओं को आगे बढऩे के अच्छे अवसर मिल रहे हैं।

खंड डबवाली के गांव गंगा के अंकित कुमार, जिन्होंने कोचिंग कार्यक्रम का लाभ उठाया व जेईई एडवांस की परीक्षा पास की। इसी प्रकार खंड नाथूसरी चौपटा के गांव रायपुर निवासी अभिषेक कुमार ने नीट की परीक्षा में अच्छी रैंक प्राप्त की, जिस कारण उनका दाखिला देश के अच्छे मेडिकल संस्थान में होना निश्चित है। उपायुक्त ने इन दोनों होनहार विद्यार्थियों से सरकार की सुपर 100 कोचिंग कार्यक्रम व उनकी तैयारी के संबंध में बातचीत की।


उपायुक्त ने कहा कि ये दोनों बच्चे जिला सिरसा के लिए रोल मॉडल हैं। इन बच्चों की मेहनत से अन्य बच्चों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए। उपायुक्त ने इस मौके पर बच्चों के परिजनों से भी बातचीत कर उन्हें बच्चों की इस उपलब्धि के लिए बधाई दी।

उन्होंने कहा कि सरकार केसुपर-100 कार्यक्रम से होनहार छात्रों के सपने साकार हो रहे हैं। सुपर-100 कार्यक्रम से साबित हो रहा कि अगर सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले होनहार छात्रों को सही गाइडेंस मिले तो वे भी अच्छे संस्थानों में दाखिला ले सकते हैं। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी संत कुमार व बच्चों के अभिभावक उपस्थित थे।
फोटो कैप्शन : 01