logo
कर्मचारी समय के हों पाबंद, निर्धारित अवधि में करें कार्य का निपटान : उपायुक्त पार्थ गुप्ता
उपायुक्त ने कार्यालयों का किया औचक निरीक्षण, गैर हाजिर कर्मचारियों को किया नोटिस जारी
 
कर्मचारी समय के हों पाबंद, निर्धारित अवधि में करें कार्य का निपटान : उपायुक्त पार्थ गुप्ता

Mhara Hariyana News, Sirsa

सिरसा।
 

कर्मचारी निर्धारित समय पर कार्यालय में आएं और अपनी सीट पर उपस्थित रहकर समयबद्घता के साथ अपने कार्य का निपटान करें। कोई अधिकारी या कर्मचारी समय की पालना नहीं करता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


यह बात उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने मंगलवार को लघुसचिवालय स्थित विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण करने के दौरान कही। उन्होंने निरीक्षण की शुरुआत अपने कार्यालय की विभिन्न शाखाओं से की। इस दौरान कार्यालय की कार्यप्रणाली, कर्मचारियों की उपस्थिति, साफ-सफाई, सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन आदि बारे पूरी जानकारी ली और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


अधिकारी-कर्मचारी समय के हों पाबंद :
उपायुक्त ने कहा कि कार्यालय में अधिकारी व कर्मचारी समय पर आएं और अपने कार्य को समयवधि में निपटाएं। उन्होंने कहा कि कर्मचारी की सीटिंग बेहतर हो, ताकि आमजन को अपने कार्य करवाने में किसी प्रकार की परेशानी न आए। इस दौरान गैर हाजिर पाए गए कर्मचारियों को नोटिस जारी कर जवाबतलबी की गई। उन्होंने कहा कि लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


कार्यालय में साफ-सफाई का रखा जाए पूरा ध्यान :
उपायुक्त ने कहा कि कार्यालय में अच्छे से साफ-सफाई होनी चाहिए, ताकि स्वच्छता का एक माहौल बना रहे और कार्य करने में भी कोई परेशानी न आए। उन्होंने कार्यालयों के शौचालयों का विशेष रुप से निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि शौचालयों की सफाई नियमित रुप से करवाई जाए, ताकि कर्मचारियों के साथ-साथ आमजन को भी कोई दिक्कत न हो।


इन कार्यालयों का किया निरीक्षण :
उपायुक्त ने डीसी कार्यालय की पीएलए, नाजर शाखा, स्थापना शाखा, सीटीएम कार्यालय, एसडीएम कार्यालय तहसील कार्यालय, डीआईओ, अल्प बचत, शिकायत पूछताछ केंद्र, कानूनगो, भविष्य निधि शाखा, कोर्ट रुम, भूमि अधिग्रहण एवं राष्टï्रीय राजमार्ग, जिला राजस्व लेखा शाखा, रजिस्ट्रेशन रिकॉर्ड रुम, वाहन पंजीकरण शाखा, ट्रेजरी आदि का निरीक्षण किया।


दिशा-निर्देशों की 15 दिन बाद ली जाएगी रिपोर्ट :
उपायुक्त ने कहा कि विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया गया है, जहां पर कार्य प्रणाली, साफ-सफाई आदि का जायजा लिया गया है। उन्होंने बताया कि साफ-सफाई को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए है। अब 15 दिन बाद इस बारे सभी अधिकारियों से रिपोर्ट ली जाएगी।