logo

नोएडा से जुड़ेगा फरीदाबाद:CM मनोहर लाल का ऐलान- सीधी सड़क बनाएंगे

सके साथ ही ईस्टर्न और वेस्टर्न फरीदाबाद को भी जोड़ा जाएगा।
 
नोएडा से जुड़ेगा फरीदाबाद

Mhara Hariyana News

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरीदाबाद को लेकर बड़ा ऐलान किया है। सीएम ने कहा है कि हरियाणा सरकार फरीदाबाद को नोएडा से जोड़ने के लिए सीधी सड़क बनाने जा रही है। इसके साथ ही ईस्टर्न और वेस्टर्न फरीदाबाद को भी जोड़ा जाएगा। इससे शहर के लोगों के साथ ही बाहर से आने वाले लोगों को भी काफी फायदा होगा।

2500 करोड़ का होगा काम
अपने फरीदाबाद दौरे पर सीएम ने कहा कि फरीदाबाद का लगातार विस्तार हो रहा है। विकास कार्यों को गति देने के लिए एफएमडीए का गठन किया। इसके साथ ही विकास के काम की फाइल फरीदाबाद से ही पूरी हो यह व्यवस्था भी सरकार ने की। सीएम ने कहा कि आने वाले वक्त में लगभग 2500 करोड़ के काम का सरकार ने लक्ष्य तय किया है।

दो वाटर सप्लाई योजना का उद्घाटन
हरियाणा CM मनोहर लाल ने फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण (FMDA) की दो जल आपूर्ति परियोजनाओं का उद्घाटन करने के साथ ही उन्हें फरीदाबाद की जनता को समर्पित किया। साथ ही उन्होंने दशहरा मैदान के विकास कार्य तथा सौंदर्यीकरण और अंखिर चौक से दिल्ली सीमा तक विशेष सड़क मरम्मत कार्य का शिलान्यास भी किया।

दिल्ली तक गड्‌ढा मुक्त होगी सड़क
मुख्यमंत्री ने फरीदाबाद के नागरिकों को बेहतर सड़क सुविधा के लिए अंखिर चौक से दिल्ली सीमा तक 8.5 किलोमीटर मास्टर रोड के मरम्मत कार्य का शिलान्यास किया। इस कार्य के दायरे में सड़क साइनेज बोर्ड, बरसाती पानी की निकासी की मरम्मत, पैदल पथ के निर्माण सहित अन्य सड़क सुरक्षा सुविधाओं को शामिल किया गया है। इस परियोजना की अनुमानित लागत 24.70 करोड़ रुपए है।