logo
लड़कियों के तीनों आयु वर्गो में छाई शाह सतनाम जी गर्ल्स स्कूल की छात्राएं
विजेता खिलाड़ी रोहतक में होने वाली राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में लेगी भाग
 
विजेता खिलाड़ी रोहतक में होने वाली राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में लेगी भाग

Mhara Hariyana News
सिरसा

 बरनाला रोड़ स्थित शहीद भगत सिंह स्टेडियम में खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा सोमवार को एक दिवसीय जिला स्तरीय योग प्रतियोगिता कराई गई। जिसमें 100 के खिलाडिय़ों ने योगा के भिन्न-भिन्न इवेंट में भाग लिया।

Girls of Shah Satnam Ji Girls School

प्रतियोगिता का शुभारंभ जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी सतविंद्र कौर गिल ने किया। इस दौरान सतविन्द्र कौर गिल ने खिलाडिय़ों को खेल भावना से खेलने के लिए प्रेरित किया।

Girls of Shah Satnam Ji Girls School

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार योगा खेल को बढ़ावा दे रही है। इसलिए खेलो इंडिया यूथ गेम्स में योगासन को शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि जिलास्तरीय योग प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ी रोहतक में हो रही राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

Girls of Shah Satnam Ji Girls School

प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर रहने वाले खिलाड़ी को 1000 रुपए, द्वितीय स्थान पर रहने वाले खिलाड़ी को 700 रुपए व तृतीय स्थान पर रहने वाले खिलाड़ी को 500 रुपए का नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

विजेता खिलाडिय़ों को  प्रतियोगिता के आयोजन के लिए हिसार से पहुंचे योगा कोच हरमेश ने कहा कि पहली बार योग प्रतियोगिता में ट्रेडिशनल योगासन के अलावा आर्टिस्टक योगासन सिंगल, आर्टिस्टक योगासन पेयर और रेथमिक योगासन पेयर को शामिल किया गया हैं। इससे ज्यादा खिलाड़ी प्रतियोगिता में भाग लेंगे और ज्यादा इनाम जीत पाएंगे।

इस अवसर पर इंटरनेेशनल योगा खिलाड़ी एवं प्रशिक्षक स्वप्निल इन्सां, पीटीआई विनोद कुमार, योग केन्द्र से सुनील, खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग से संजय कुमार सहित अन्य योग प्रशिक्षक व खिलाड़ी मौजूद रहे।    

एक दिवसीय योगा प्रतियोगिता के आर्टिस्टक योगासन सिंगल के सब जूनियर वर्ग में शाह सतनाम जी गल्र्स स्कूल की सुमेघा व जीया ने
क्रमश: पहला व दूसरा स्थान हासिल किया। जबकि सरिना ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। लड़कियों के जूनियर वर्ग के आर्टिस्टक योगासन पेयर में शाह सतनाम जी गल्र्स स्कूल की आरजू व निधि प्रथम, मोनिका व हिमानी द्वितीय व शाह सतनाम जी गल्र्स स्कूल की रितू व कीर्ति तृतीय स्थान पर रही।

इसी इवेंट के सीनियर वर्ग में शाह सतनाम जी गल्र्स स्कूल की निपाक्षी व खुशवीर ने पहला, ममता व हरप्रीत ने दूसरा स्थान हासिल किया। आर्टिस्टक योगासन पेयर के सब जूनियर वर्ग में पूजा व सरिना प्रथम रही। जबकि शाह सतनाम जी गल्र्स स्कूल की दिया शर्मा व खुशलीन द्वितीय और आंशू व प्राची तृतीय स्थान पर रही।

जूनियर वर्ग के ट्रेडिशनल योगासन में सरिना  प्रथम, पूजा द्वितीय व शाह सतनाम जी गल्र्स स्कूल की कायना तृतीय स्थान पर रही। सब जूनियर में मोनिका प्रथम, शाह सतनाम जी गल्र्स स्कूल की आरजू द्वितीय व हिमानी तृतीय रही। सीनियर वर्ग की आर्टिस्टक योगासन सिंगल में ममता प्रथम, शाह सतनाम जी गल्र्स स्कूल की खुशवीर द्वितीय व इसी स्कूल की निपाक्षी तृतीय स्थान पर रही। जूनियर वर्ग के रेथमिक योगासन पेयर में शाह सतनाम जी गल्र्स स्कूल


की कायना व नुपूर प्रथम और खुशलीन व दिया तृतीय स्थान पर रही। सब जूनियर वर्ग में आरजू व रितू द्वितीय तथा रितू व कीर्ति तृतीय स्थान पर रही। वहीं लड़कों के ट्रेडिशनल योगासन के जूनियर वर्ग में कृष्ण, रोहित व चावन जाखड़ ने क्रमश: पहला, दूसरा व तीसरा स्थान हासिल किया। सब जूनियर वर्ग में आशिष ने पहला, सुमित कुमार ने दूसरा व मनीष ने तीसरा स्थान हासिल किया। सीनियर वर्ग में दीपक ने पहला, रामजीलाल ने दूसरा व सोमबीर ने तीसरा स्थान हासिल किया। आर्टिस्टक योगासन सिंगल के जूनियर वर्ग में कृष्ण पहले स्थान पर रहा। सब जूनियर वर्ग में मनीष पहले स्थान पर रहा।