logo

Haryana Corona Update: हरियाणा में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे के भीतर आ गए हैं इतने केस

हरियाणा में नूंह सहित इन 11 जिलों में एक भी व्यक्ति ने 24 घंटे में एक भी बूस्टर डोज नहीं लगवाई।

 
Haryana Corona Update: हरियाणा में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे के भीतर आ गए हैं इतने केस

Haryana Corona Update: हरियाणा में एक बार फिर कोरोना का कहर बरसता नज़र आ रहा है। हरियाणा में कोरोना के इस बढ़ते खतरे के बीच लोग बूस्टर डोज के प्रति लापरवाह होते जा रहे है। 24 घंटे में 11 जिले ऐसे है जहां के एक भी व्यक्ति ने बूस्टर डोज नहीं लगवाई है। जबकि गुरुग्राम सहित फरीदाबाद, जींद और कैथल जिलों में कोरोना के मामलो की संख्या बढ़ गयी है इन जिलों में 21 एक्टिव केस मिले है। अकेले गुरुग्राम में ही 4 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।


इन जिलों के लोग हुए लापरवाह

हरियाणा में नूंह सहित इन 11 जिलों में एक भी व्यक्ति ने 24 घंटे में एक भी बूस्टर डोज नहीं लगवाई। जानकारी के मुताबिक नूंह में तो पहले, दूसरी और बूस्टर डोज की संख्या जीरो रही। इसके अलावा फतेहाबाद, झज्जर, महेंद्रगढ़, जींद, भिवानी, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, सिरसा, पंचकूला और करनाल जैसे जिलों में एक भी व्यक्ति ने बूस्टर डोज नहीं लगवाई। लोगों को यह नहीं पता की यह लापरवाही आने वाले समय ने संकट का कारण बन सकती है।

Download Result: हरियाणा कॉमन टेस्ट का रिजल्ट का डाउनलोड लिंक, फटाफट करें चेक
हरियाणा सरकार ने की मास्क लगाने की अपील

कोरोना के बढते मामलो को देखते हुए सरकार ने लोगो को मास्क लगाने की अपील की है। चीन मे कोरोना का संक्रमण तेजी से बढने के चलते अब सक्रंमण दूसरे देशो में पहुचंने लगा है। ऐसे में बचाव के लिए शारीरिक दूरी के साथ मास्क जरूरी है।

24 घंटे में सिर्फ इतने लोगो को मिली वैक्सीनेशन

हरियाणा में 24 घंटे में वैक्सीनेशन के आंकड़ों को यदि हम देखें तो सिर्फ 404 लोगों ने ही पहली, दूसरी और तीसरी खुराक ली हैं। जबकि एक दिन पहले यही संख्या 1 हजार के पार थी। एक जनवरी को 17 लोगों ने पहली खुराक, 61 लोगों ने दूसरी और मात्र 326 लोगों ने बूस्टर डोज लगवाई।


वैक्सीनेशन में ये जिले ही जागरूक

हरियाणा के चार जिले ही ऐसे हैं जिनमें वैक्सीनेशन की तीनों खुराकें लोगों ने ली हैं। इनमें गुरुग्राम, रेवाड़ी, चरखी दादरी और कैथल जिले शामिल हैं। गुरुग्राम इन जिलों में अव्व्ल बना हुआ है। यहां 24 घंटों में 12 ने पहली खुराक, 18 ने दूसरी और 191 ने बूस्टर डोज लगवाई।