logo

Haryana Day: हरियाणा की इन मशहूर जगहों पर कम बजट में बनाएं घूमने का प्लान

Haryana Day: Plan to visit these famous places of Haryana in a low budget

 
Haryana Day: Plan to visit these famous places of Haryana in a low budget
WhatsApp Group Join Now

Mhara Hariyana News:
आज 1 नवंबर को हरियाणा डे मनाया जा रहा है. हरियाणा में कई मशहूर टूरिस्ट प्लेस हैं. यहां लोग दूर-दूर से घूमने के लिए आते हैं. हरियाणा डे के मौके पर आप इन टूरिस्ट प्लेस पर भी घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. 


कर्ण झील - ये झील करनाल जिले में स्थित है. इस झील पर सूर्य और कुंति के पुत्र कर्ण स्नान किया करते थे. इस जगह पर ही कर्ण ने अपना सुरक्षा कवच इंद्र को दान किया था. यहां आप कई तरह के वॉटर गेम्स का भी लुत्फ उठा सकेंगे.


सुल्तानपुर नेशनल पार्क - आप गुड़गांव के करीब स्थित सुल्तानपुर नेशनल पार्क भी जा सकते हैं. अगर आपको बर्ड वॉचिंग करना पसंद है तो ये जगह आपको बहुत पसंद आएगी. ये एक बहुत ही मशहूर पिकनिक स्पॉट है. आप वीकेंड पर परिवार के साथ यहां घूमने का प्लान बना सकते हैं. 


गुजरी महल - गुजरी महल हरियाणा के हिसार में स्थित है. इस महल का निर्माण फिरोजशाह तुगलक ने अपनी प्रेमिका गुजरी के लिए करवाया था. अगर आप इतिहास में


सोहना का शिवकुंड - आप सोहना में शिवकुंड मंदिर की सैर के लिए जा सकते हैं. ये मंदिर लगभग 500 साल पुराना है. इस कुंड से प्राकृतिक रूप से गर्म पानी निकलता है. ऐसा माना जाता कि इस पानी में स्नान करने से त्वचा संबंधित समस्याओं से छुटकारा मिलता है