logo

Haryana new bus terminal: हरियाणा में इस जगह बस टर्मिनल हुआ तैयार, सफर करने वालों को मिलेगी खूब सुविधाएं

हरियाणा में अलग अलग विकास कार्य किए जा रहे हैं। इसके लिए कई योजनाओं पर काम किया जा रहा है और कई योजनाओं का काम पूरा भी किया जा चुका है।
 
Haryana new bus terminal: हरियाणा में इस जगह बस टर्मिनल हुआ तैयार, सफर करने वालों को मिलेगी खूब सुविधाएं

Haryana Bus Terminal: हरियाणा में अलग अलग विकास कार्य किए जा रहे हैं। इसके लिए कई योजनाओं पर काम किया जा रहा है और कई योजनाओं का काम पूरा भी किया जा चुका है। हरियाणा के फ़रीदाबाद को भी स्मार्ट सिटी बनाने का काम किया जा रहा है इसके लिए फ़रीदाबाद में कई प्रोजेक्ट जल्द ही पूरे करने की कवायद तेज हो गई है।

खबर आ रही है कि हरियाणा के फ़रीदाबाद में पहला पीपीपी मोड पर बना बस टर्मिनल भी तैयार किया जा चुका है। अब जल्द ही इस बस टर्मिनल को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस बनाया गया है अब इसका उदघाटन किया जाने वाला है जिसके बाद यात्रियों को इस बस स्टैंड से बसों की सुविधा मिलनी भी शुरू हो जाएगी।

फ़रीदाबाद का नया बस टर्मिनल बनकर हुआ तैयार

हरियाणा में कई बड़ी परियोजनाओं को लेकर काम कर रहा है। अधिकारियों को भी इन योजनाओं की समीक्षा करने के निर्देशा जारी कर दिए गए हैं। अब हरियाणा के फ़रीदाबाद मंस भी पीपीपी मोड पर पहला अत्याधुनिक बस टर्मिनल बनकर तैयार हो गया है। इस बस टर्मिनल का अब जल्द ही उदघाटन भी किया जाने वाला है। टर्मिनल में ही बस अड्डे के अलावा कमर्शियल हब भी बनाया गया है।

फ़रीदाबाद एनआईटी में 4 एकड़ जमीन पर बस अड्डे के अधिकारी, चालक, कंडक्टर के लिए रेस्ट रूम और वेटिंग रूमों को भी बनाया गया है। इस जानकारी को मुख्य सचिव संजीब कौशल की अध्यक्षता में ही हुई बैठक में ही दी गई है। इस बस स्टैंड से कई रूटों पर बस चलाई जाने वाली हैं।

फ़रीदाबाद रेलवे स्टेशन की भी बदलेगी सूरत

फ़रीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने पर काफी ज़ोर दिया जा रहा है। हाल ही में रेल मंत्रालय द्वारा फ़रीदाबाद रेलवे स्टेशन को अपग्रेड करने की बात भी कही है। रेल मंत्रालय की ओर से ही रेलवे स्टेशन का नया रूप रिविल किया गया है जिसमें फ़रीदाबाद के रेलवे स्टेशन को ही मेट्रो स्टेशनों की तर्ज पर बनाया जाने वाला है। रेलवे स्टेशन भी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होने वाला है।