logo
आईजी- जेल मे बंद अथवा जमानत पर आए अपराधिक पृष्ठभूमि के लोगों से मेलजोल रखने वालों की..
 आईजी ने आपराधिक पृष्ठभूमि के लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जाई गई जमीन खाली करवाने के  निर्देश-
 
sirsa news राकेश कुमार aray

Mhara Hariyana News:

            श्री राकेश कुमार आर्य,पुलिस महानिरीक्षक, हिसार मंडल, हिसार ने मंडल के पांचो जिलों मे आपराधिक पृष्ठभूमि के लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जाई गई सरकारी अथवा निजी सम्पति से तुरन्त कब्जा हटवाने के लिए पुलिस अधीक्षको को निर्देश दिये है। उन्होंने कहा की ऐसे लोगों द्वारा कब्जाई सम्पति का जल्द से जल्द पता लगाकर व जिला प्रशासन से आदेश प्राप्त व कर सख्ती से कार्रवाई करे।

             आईजी मंडल ने पांचों जिलों से ऐसे आपराधिक पृष्ठभूमि के लोगों की सूची व उनकी बेनामी व कब्जाई गई सम्पति का ब्यौरा मांगा है । ऐसे लोगो की नामी सम्पति (कीमत सहित) व परिवार सदस्यों व रिश्तेदारों के नाम करवाई गई सम्पति का भी ब्यौरा (कीमत सहित) तलब कर समीक्षा की जाएगी ।

             जींद मे इस अभियान की शुरुआत हो चुकी है, पुलिस टीम ने गांव लिजवाना कलां मे आपराधिक तत्वों द्वारा कब्जाई गई जमीन को कब्जा से मुक्त करवाया गया है, उक्त कब्जा पौकरी खेडी निवासी बदमाश की हाथ पाया गया जिस पर हत्या, डकैती व लडाई झगडे के 03 मुकदमे पहले से दर्ज है। उक्त मिशन का विरोध करने वाले 14 लोगों को अवैध हथियारों सहित काबू कर सलाखों के पीछे भेजा गया है। शहर जीन्द मे भी करोडो रुपयो की कीमत की दुकान को भी उक्त बदमाश के कब्जे से मुक्त करवाया गया यह दुकान नगर परिषद का जमीन पर बनी हुई थी। अन्य चारों जिलों के पुलिस अधीक्षकों को भी इस दिशा मे पूरी तैयारी के साथ अभियान चलाने को कहा गया है।

          आईजी मंडल ने पुलिस अधीक्षको को अपने खुफिया तंत्र को सक्रिय करने व जेलो मे बंद अथवा जमानत पर आए आपराधिक पृष्ठभूमि के लोगों से मेलजोल रखने वालो की सूची तैयार करने को कहा है ताकि आपराधिक गतिविधियों मे अपराधियो से मेलजोल रखने बालो की भूमिका बारे उनकी कुंडली खंगाली जा सके। कहा अपराधियों से मेलजोल व सहानुभूति रखने वालों पर सख्ती बरतने से ही अपराधियों का नेटवर्क तोड़ा जा सकता है।  

         हिसार मंडल में 52 ऐसे आपराधिक पृष्ठभूमि के लोगों को चिन्हित किया गया है जिन पर हत्या, हत्या प्रयास, लूट, डकैती अथवा ड्रग तस्करी के संबंध मे दर्जनों अभियोग दर्ज है । ऐसे लोगो की पुश्तैनी अथवा खरीदी हुई सम्पति का ब्योरा जुटाया जा रहा है। ऐसे लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जाई गई सम्पति के साथ-साथ उनकी बेनामी सम्पति का भी ब्योरा जुटाया जा रहा है।  हिसार जिले आपराधिक पृष्ठभूमि के 18, हांसी के 13, जिला जींद मे 08, सिरसा मे 11 व फतेहाबाद मे 04 लोग पुलिस के रडार पर है जिनकी कुंडली खंगाली जा रही है।

आईजी मंडल ने लोगो से भी अपील की है कि अगर किसी आपराधिक तत्व द्वारा उनकी सम्पति पर अथवा उनके संज्ञान मे किसी और की सम्पति पर कब्जा बारे सूचना है तो अपने जिले के पुलिस अधीक्षक से सीधे मिलकर इस बारे सूचना दे सकते है । सूचना देने वालों का नाम गुप्त रखा जायेगा।