logo
सिरसा नगर परिषद की नई वार्डबंदी को मिली मंजूरी, कई वार्ड में हुआ बड़ा फेरबदल
कई निर्वतमान पार्षद वार्डबंदी को लेकर नाखुश, कहा हमारी आपत्तियों का क्या हुआ 
 
sirsa news


Mhara Hariyana news, Sirsa।  : सरकार ने सिरसा नगर परिषद की नई वार्डबंदी को मंजूरी दी है। सिरसा शहर के साथ लगते कुछ गांवों को साथ लगते वार्डों से जोड़ा गया है। नई वार्डबंदी के मुताबिक शहर के वार्डों की संख्या तो 31 ही रहेगी लेकिन जनसंख्या व एरिया में बढ़ोतरी हुई है।

वहीं इस मामले में निवर्तमान पार्षद विकास जैन, विकास गुज्र्जर, कौशल्या वर्मा, वार्ड 13 के निवासी कपिल वर्मा ने नई वार्डबंदी को मंजूरी मिलने पर एतराज जताया।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने वार्डबंदी को लेकर आपत्तियां सुनी थी लेकिन जिन लोगों ने आपत्तियां जताई थी उन्हें अभी तक यह जानकारी नहीं दी गई कि उनकी आपत्तियों को खारिज कर दिया गया अथवा उन आपत्तियों को स्वीकार कर त्रुटियां दूर की गई है।

निवर्तमान पार्षद विकास जैन ने बताया कि इस मुद्दे को लेकर उन्होंने एसडीएम डा. जयवीर यादव से मुलाकात की। एसडीएम ने बताया कि वे एलएफए ब्रांच में जाकर पता करें। आपत्तियां जताने वाले निवर्तमान पार्षदों ने बताया कि वे एलएफए ब्रांच में जाकर अपनी जताई आपत्तियों के बारे में पता करेंगे। अगर उन्हें खारिज किया गया है तो वे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। उन्होंने बताया कि उनकी आपत्ति वार्डबंदी में दर्शाई गई जनसंख्या, जातिगत आंकड़ों व भौगोलिक स्थिति को लेकर थी।

 एसडीएम ने किया नप कार्यालय का निरीक्षण
एसडीएम जयवीर यादव ने मंगलवार शाम को मोहंता मार्केट में स्थानांतरित नगर परिषद के कार्यालय में पहुंचे। उन्होंने विभिन्न ब्रांचों का निरीक्षण किया। नगर परिषद के कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। एसडीएम ने बताया कि नगर परिषद कार्यालय यहां स्थानांतरित होने के बाद वे यहां निरीक्षण के लिए आए हैं। यहां अभी तक जो ब्रांचें शिफ्ट नहीं हुई है उन्हें भी शिफ्ट करवाया जाएगा और जो पुराना रिकार्ड है वो भी यहां लाया जाएगा।