logo
होटल,कैफे,रेस्टोरेंट, धर्मशालाओं व सार्वजनिक स्थलों पर दिन भर चला पुलिस का सर्च ऑपरेशन
होटल कैफे रेस्टोरेंट व धर्मशालाओं संचालकों को ठहरने वालों का दर्ज करना होगा नाम,पता व मोबाइल नंबर
 
होटल,कैफे,रेस्टोरेंट, धर्मशालाओं व सार्वजनिक स्थलों पर दिन भर चला पुलिस का सर्च ऑपरेशन

Mhara Hariyana News, Sirsa

सिरसा: पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन के निर्देश पर जिला पुलिस द्वारा अपराध एंव अपराधियों तथा गैर कानूनी धंधा करने वालों पर अंकुश लगाने के उद्धेश्य से जिला के सभी थाना प्रभारियों ने अपने-अपने क्षेत्रों में होटल,रेस्टोरेंट,कैफे धर्मशालाओं,गेस्ट हाउस इत्यादि पर दिन भर संघन चेकिंग अभियान चलाय । इस अभियान के तहत सभी थाना प्रभारियों ने अपने-अपने इलाकों में होटल,रेस्टोरेंट,ढाबे,सराय,गेस्ट हाउस व धर्मशालाओं में चेकिंग अभियान चलाकर कर वंहा रह रहे लोगों के बारे में जानकारी हासिल की ।

इस अवसर पर पुलिस द्वारा होटल व रेस्टोरेंट संचालकों को निर्देश दिए कि उनके पास आने वाले लोगों को बिना आईडी कार्ड के किसी भी व्यक्ति को कमरा नहीं दिया जाए तथा जो व्यक्ति ठहरता है उसका रजिस्टर में पूर्ण नाम,पता व मोबाइल नंबर नोट करें तथा इसकी सूचना संबंधित थाना को दें,ताकि उनके बारे में पूरी जानकारी हासिल की जा सके ।

चैकिगं अभिमान के दौरान पुलिस अधिकारियों द्वारा संचालकों से कहा गया कि अगर उनके पास कोई संदिग्ध किस्म का व्यक्ति आकर रुकें तो तुरंत उसकी सूचना पुलिस को दें,ताकि उसके बारे में पूरी तरह से तस्दीक की जा सके और किसी अपराधिक वारदात की पुनरावृति न हो पाए । इस चेकिंग अभियान के दौरान होटल संचालकों से यह भी कहा गया कि होटल में काम करने वाले कर्मचारियों की भी वेरिफिकेशन करवाएं तथा रुकने वाले व्यक्तियों का रजिस्टर में पूर्ण रिकार्ड रखें ।

इसके अलावा आमजन से आग्रह किया गया है कि अपना मकान किराये पर देते समय पूर्ण सावधानी बरतें तथा किराएदार की भी पुलिस वेरिफिकेशन करवाएं ।आज दिन भर चले इस चेकिंग अभियान के दौरान होटल,ढाबे,रेस्टोरेंट,धर्मशालाओं के रिकार्ड को चैक किया वहीं वहां ठहरे हुए लोगों से भी पूछताछ की गई । सर्च अभियान के दौरान पुलिस ने सभी होटल-ढाबों पर मौजूद संदिग्ध लोगों से पूछताछ की, इन सभी ने होटल पर रुकने की बात कही, जिसके बाद पुलिस ने उनका पर्चा अजनबी काट कर संबंधित थानों की पुलिस से उनके बारे में जानकारी मांगी गई है ।

दिन भर चले इस चेकिंग अभियान में करीब सभी होटल ढाबों को चैक किया गया और संचालकों को आवश्यक हिदायत दी गई है ।पुलिस द्वारा भविष्य में भी इस तरह के अभियान निरंतर जारी रहेंगे ।