logo
बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने रेस्ट हाउस में सुनी लोगों की समस्याएं
अधिकारियों को दिए आवश्यक कार्यवाही के निर्देश
 
बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने रेस्ट हाउस में सुनी लोगों की समस्याएं

Mhara Hariyana News, Sirsa

सिरसा।
हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने वीरवार को स्थानीय लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में जनसमस्याएं सुनी और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान आमजन ने बिजली मंत्री के समक्ष बिजली, पेयजल, गलियों के निर्माण, मरम्मत व विभिन्न विभागों से संबंधित समस्याएं रखी।


बिजली मंत्री ने बताया कि रानियां हलका के 26 गांवों की सड़कों की मरम्मत के लिए 25 करोड़ रुपये की राशि के एस्टीमेट भेजे गए हैं। इन सड़कों के एस्टीमेट की मंजूरी के बाद सड़कों के पुन:उद्धार का कार्य पूरा करवा दिया जाएगा। इससे रानियां हलके के लोगों को आवागमन के लिए बेहतर परिवहन सुविधा मिलेगी।


बिजली मंत्री ने बताया कि आगामी 18 सितंबर को प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सिरसा जिला में अपने दौरे के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे तथा इस दौरान वे जनता दरबार भी लगाकर जन समस्याएं सुनेंगे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने विभाग से संबंधित जन समस्याओं को गंभीरता से लेें तथा पूरी निष्ठा व ईमानदारी से उन समस्याओं के समाधान के लिए उचित कार्रवाई करें ताकि आमजन को योजनाओं का लाभ आसानी से मिल सके। इस मौके पर उन्होंने बिजली, पानी, गली निर्माण, पेयजल संबंधी समस्याएं सुनी और अधिकारियों को तत्परता से कार्रवाई के निर्देश दिए।


इस अवसर पर विभिन्न गांवों के ग्रामीणों ने बिजली मंत्री रणजीत सिंह से मुलाकात की और गांव सुखचैन से टीटू खेड़ा तक (गांव रामनगरिया, खाजाखेड़ा, नटार, केलनियां, सलारपुर, भंभूर, नानकपुर, मंगाला) भंभूर माइनर से पानी पहुंचने पर आभार व्यक्त किया। गौरतलब है कि पहले यह ओपन माइनर था, जिस कारण इन गांवों में पेयजल की कमी रहती थी। लेकिन बिजली मंत्री के प्रयासों से आरसीसी पाइप लाइन से पानी पहुंचाने का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। ग्रामीणों ने इस पाइपलाइन को गांव नानकपुर के टेल तक पहुचांने की मांग रखी थी, जिस पर जल्द कार्य शुरू हो जाएगा।

बिजली मंत्री ने सीएम किसान एवं मजदूर दुर्घटना वित्तीय सहायता योजना किए चेक वितरित
बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने मुख्यमंत्री किसान एवं मजदूर दुर्घटना वित्तीय सहायता योजना के तहत आज 6 किसान एवं मजदूरों को तीन लाख रुपये की राशि के चेक वितरित किए। बिजली मंत्री ने गुरमीत कौर, मंगल सिंह, मनप्रीत व सुभाष  को क्रमश: 37 हजार 500 रुपये तथा महावीर व रवि कुमार को क्रमश: 75-75 हजार रुपये के चैक वितरित किए। इस योजना के तहत किसानों व मजदूरों को कार्य के दौरान दुर्घटना की स्थिति में विभिन्न मदों में वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है।