logo
पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन ने ऐलनाबाद थाने का औचक निरीक्षण करने पहुंचे
 अच्छा कार्य करने वाले होंगे सम्मानित,काम में लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं :- पुलिस अधीक्षक
 
पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन ने ऐलनाबाद थाने का औचक निरीक्षण करने पहुंचे

Mhara Haryiana News, Sirsa
सिरसा

थाने में फरियाद लेकर आने वाले व्यक्ति की प्राथमिकता के आधार पर सुनवाई हो और उसे शीघ्र न्याय दिलवाने का भी प्रयास करें ताकि आमजन अपने आपको सुरक्षित महसूस करें और समाज में पुलिस की एक बेहतर छवि नजर आए ।

पुलिस आम आदमी की दोस्त व अपराधियों के लिए भय का प्रतीक होती है और ये बात धरातल पर भी नजर आनी चाहिए । इसलिए आमजन के साथ मैत्रीपूर्ण व्यवहार किया जाए और गैर कानूनी धंधा करने वालों से सख्ती से निपटा जाए । उक्त निर्देश बीती सांय ऐलनाबाद थाने का औचक निरीक्षण करने पहुंचे पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन ने दिए ।

पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन बिना किसी सूचना के अचानक ऐलनाबाद थाना पुलिस की कार्यप्रणाली को परखने के लिए पहुंचे थे ।  इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने जहां ऐलनाबाद थाना के रिकॉर्ड को चेक किया वहीं विभिन्न मामलों में बरामद वाहन व अन्य सामान के रखरखाव के संबंध में निर्देश दिए ।

पुलिस अधीक्षक ने ऐलनाबाद थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राधेश्याम  व अन्य पुलिस कर्मियों को निर्देश दिए कि जिला पुलिस द्वारा अपराध व अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में और तेजी लाएं तथा आमजन से सहयोग लेकर गैर कानूनी धंधा करने वालों से सख्ती से निपटा जाए । उन्होंने कहा कि राजस्थान राज्य के साथ लगती ऐलनाबाद थाना की सीमाओं पर पूरी सतर्कता बरतें तथा राजस्थान सीमा की और से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति व वाहन को बारीकी से चेक किया जाए तथा संदिग्ध किस्म के लोगों पर पैनी नजर रखी जाए ।

उन्होने ऐलनाबाद थाना प्रभारी  को निर्देश दिए की कस्बा ऐलनाबाद तथा उसके ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर आमजन का सहयोग लेकर नशा बेचने वालो के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए तथा नशा जैसी बुराई के खिलाफ जागरुकता अभियान चलाकर इस दिशा में आमजन को जागरूक भी किया जाए । इस अवसर पर ऐलनाबाद थाना के रिकार्ड व रखरखाव की भी जांच पड़ताल की गई जो ठीक पाया गया ।

पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन ने कहा कि समय-समय पर जिला के अन्य थानों का भी औचक निरीक्षण कर जंहा पुलिस कर्मियों की कार्य प्रणाली की समीक्षा की जाएगी वहीं थाने का रिकार्ड व सफाई व्यवस्था को भी चेक करेंगे । उन्होने कहा कि अच्छा कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को सम्मानित भी किया जाएगा परंतु काम में लापरवाही व कोताही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी ।