logo

सिरसा में अवैध कालोनी पर चला पीला पंजा, शमशाबाद पट्टी में डेढ़ दर्जन् सड़कें उखाड़ी, नोटिस दिये

टीम ने जेसीबी से 18 से अधिक सड़कों को उखाड़ा
 
s1
WhatsApp Group Join Now


Mhara Hariyana News , Sirsa। शुक्रवार को सिरसा की शमशाबाद पट्टी में अवैध रूप से विकसित की जा रही कालोनी पर जिला नगर योजनाकार विभाग की टीम ने अवैध कब्जा हटवाया। भारी पुलिस बल की मौजूदगी में टीम ने जेसीबी से 18 से अधिक सड़कों को उखाड़ा। सड़कों के बीच गहरे कट लगा दिये ताकि सड़क निर्माण फिर से न हो। विभाग ने कब्जा करने वालों को नोटिस जारी किए हैं। 

शुक्रवार को शमशाबाद पट्‌टी में डेढ़ एकड़ में अवैध रूप से कॉलोनी बसाई जा रही थी। कॉलोनी पर जेसीबी चलाते हुए कच्ची सड़कों को उखाड़ दिया गया। विभाग की ओर से अवैध निर्माण न करने बारे बार-बार नोटिस भी दिए गए। नगर योजनाकार विभाग ने 2 लोगों को नोटिस जारी किए।

डीटीपी विभाग की कार्रवाई के चलते सिटी पुलिस बल भी तैनात रहा। ताकि किसी प्रकार का विवाद उत्पन्न न हो सके। डीटीपी अशोक गर्ग का कहना है कि अगर फिर से कॉलोनी में अवैध निर्माण शुरू हुआ तो संचालकों पर एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी।

बिना सीएलयू के कॉलोनी का किया जा रहा था निर्माण
डीटीपी विभाग ने शमशाबाद पट्‌टी में अवैध कॉलोनी का निर्माण करने वाले लोगों के खिलाफ शिकंजा कसा। विभागीय कार्रवाई के चलते कोई विवाद उत्पन्न न हो इसके लिए वीटा मिल्क प्लांट के सीईओ बिशम्बर को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया।

अवैध रूप से कॉलोनी काटने को लेकर अग्रवाल कॉलोनी निवासी विकास बैनीवाल व हिसार निवासी जितेंद्र को नोटिस दिया गया। लेकिन इसके बावजूद कॉलोनी में अवैध निर्माण जारी था। जिस पर विभाग को सख्त एक्शन लेना पड़ा। डेढ़ एकड़ में बिना सीएलयू के कॉलोनी का निर्माण किया जा रहा था।

अवैध निर्माण करने वालों होगी कार्रवाई
शमशाबाद पट्‌टी में डेढ़ एकड़ में अवैध कॉलोनी बसाई जा रही थी। विभाग ने अवैध कॉलोनी की कच्ची सड़कों को उखाड़ दिया है। संचालकों को नोटिस थमाए गए हैं। बिना सीएलयू अवैध निर्माण करने वालों का बख्शा नहीं जाएगा। बिना जिला योजनाकार विभाग से मंजूरी लिए निर्माण करेगा। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।'' -अशोक गर्ग, डीटीपी, सिरसा।