logo

डबवाली रेलवे स्टेशन पर पिट्टू बैग में 12 लाख रुपये सहित युवक गिरफ्तार

बिहार का रहने वाला है आरोपी, मूंगफली दाने की फैक्टरी के मालिक की नकदी चुराकर गांव जा रहा था
 
 
डबवाली रेलवे स्टेशन पर पिट्टू बैग में 12 लाख रुपये सहित युवक गिरफ्तार

Mhara Hariyana News, Sirsa

बिहार के मुज्जफरपुर के थाना ओरियां के तहत आने वाले गांव खेतलपुर निवासी कपिल देव महतो के 20 वर्षीय बेटै विजय कुमार को जीआरपी डबवाली ने रेलवे स्टेशन पर 12 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया है। वह इतनी बड़ी रकम को पिट्ठू बैग में भरकर अपने गांव जा रहा था।


पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया कि वह करीब सवा दो महीने से राजस्थान के बीकानेर में नापासर स्थित मूंगफली दाने की फैक्टरी माहेश्वरी इंटरप्राजिज में मजदूरी करता था। फैक्टरी मालिक रामरख ने बीती 17 जनवरी को 12 लाख रुपये कमरे में रखे थे। विजय को इसका पता चला तो उसने वहीं रखी चाबी से ताला खोलकर नकदी चुरा ली। नापासर से बस में सवार होकर बीकानेर चला गया और बीकानेर से रेलगाड़ी से हनुमानगढ़ पहुंच गया। 18 जनवरी को हनुमानगढ़ से दिल्ली की रेलगाड़ी रद थी, इस वजह से वह लालगढ़ अबोहर पैसेंजर ट्रेन में सवार हो गया। उसने बठिंडा जाना था। गणतंत्र दिवस को लेकर डबवाली रेलवे स्टेशन पर जांच कर रही जीआरपी चौकी के स्टाफ ने रेलगाड़ी में संदेह के आधार पर विजय से पूछताछ की। जांच के लिए विजय ने पिट्ठू बैग खोला तो उसमें नकदी मिली। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है।
--------
प्राडक्शन वारंट जारी करवाएगी नापासर पुलिस
चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक रणबीर ने बताया कि वीरवार को आरोपी को डबवाली अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिये हैं। मामले में शामिल तफ्तीश करने के लिए नापासर को अदालत से प्राडक्शन वारंट जारी करवाना पड़ेगा।
-------
बठिंडा से पकड़नी थी दिल्ली की ट्रेन
जीआपी डबवाली प्रभारी रणबीर ने बताया कि आरोपी विजय ने बठिंडा से दिल्ली की ट्रेन पकड़नी थी। पूछताछ में उसने बताया कि उसने गांव मे आलीशान घर बनाना है। इसलिए उसने रुपयों की चोरी की। चौकी प्रभारी के मुताबिक नापासर में फैक्टरी मालिक ने विजय के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। नापासर पुलिस की टीम बिहार के लिए निकल गईथी। सूचना के बाद टीम डबवाली पहुंची।