logo

विधायक गोपाल कांडा के प्रयास से जारी हुई 27.29 लाख रुपये की धनराशि

गांव जोधकां में सुभाष चौक से रेलवे स्टेशन तक बनेगा आईपीबी रास्ता
 
 
विधायक गोपाल कांडा के प्रयास से जारी हुई 27.29 लाख रुपये की धनराशि
WhatsApp Group Join Now

सिरसा। सिरसा के विधायक, पूर्व गृहराज्यमंत्री एवं हलोपा सुप्रीमो गोपाल कांडा के प्रयास से गांव जोधकां में गांव जोधकां में सुभाष चौक से रेलवे स्टेशन तक  आईपीबी रास्ता निर्माण के लिए सरकार ने 27.29 लाख रुपये की धनराशि जारी की है, जल्द ही रास्ते का निर्माण कार्य शुरू होगा।


यह जानकारी देते हुए विधायक गोपाल कांडा के अनुज वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा ने बताया कि जब विधायक गांव में गए थे तो ग्रामीणों और पंचायत की ओर से उनके समक्ष मांग रखी गई थी कि सुभाष चौक से रेलवे स्टेशन तक सडक़ का निर्माण करवाया जाए क्योंकि रास्ता पूरी तरह से खस्ता हो चुका है और लोगों को आने जाने मेे दिक्कत होती है। विधायक ने इस मांग को गंभीरता से लेते हुए संबधित विभाग को एस्टीमेट तैयार कर भेजने को कहा। उधर विधायक गोपाल कांडा ने सरकार को पत्र लिखकर उक्त रास्ते का निर्माण करने की सिरारिश की। हरियाणा ग्रामीण विकास विभाग की ओर से तैयार एस्टीमेट को सरकार ने विधायक आदर्श नगर एवं ग्राम योजना के तहत मंजूर करते हुए सरकार ने सुभाष चौक से रेलवे स्टेशन वाया बिलासपुर ढाणी आईपीबी रास्ता निर्माण के लिए 27.29 लाख रुपये की धनराशि जारी की है।


उन्होंने बताया कि गांव जोधकां आदर्श ग्राम योजना के तहत विधायक ने गोद लिया था जहां पर विकास कार्यो की झड़ी लगा दी गई थी। वर्ष 2022 में आदर्श ग्राम योजना के तहत पंचायत को एक करोड़ रुपये की धनराशि दी गई थी, गांव की अधिकतर गलियां पक्की है, खेत खलिहान योजना के तहत करीब 30 रास्तों का निर्माण करवाया गया। गांव में जलघर को निर्माण करवाया गया। उन्होंने कहा कि गांव के  विकास कार्यो में धन की कमी नहीं आने दी जाएगी। विधायक गोपाल कांडा ने चुनाव के समय जनता से जो वायदा किया था उससे भी बढक़र काम करवाया है। उन्होंने बताया कि भावदीन से बाया डिंग होते हुए गांवव जोधका तक सडक़ निर्माण होना है जिसके टेंडर जारी हो चुके हैं।