logo

भाजपा का झूठ आया सामने, आने वाला समय कांग्रेस का, कांग्रेस ने की है सदैव सच की राजनीति:कुमारी सैलजा

प्रदेश में एक से बढ़कर एक हुए कई घोटाले, पर सजा किसी को भी नहीं:रणदीप सुरजेवाला
 
 
भाजपा का झूठ आया सामने, आने वाला समय कांग्रेस का, कांग्रेस ने की है सदैव सच की राजनीति:कुमारी सैलजा
WhatsApp Group Join Now

कलायत। अखिल भारतीय कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री, हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष व उत्तराखंड की प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा कि जनता के साथ किए गए वायदों को पूरा न करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर झूठे साबित हुए है, उनका एक-एक झूठ जनता के सामने आ रहा है, जनता जान चुकी है कि झूठे वायदों करके भाजपा ने देश और प्रदेश की जनता के साथ धोखा किया है। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में बदलाव आएगा, आने वाला समय कांग्रेस का है क्योंकि कांग्रेस ने सदैव सच की राजनीति की है, शोषित जनता की आवाज उठाने और राहुल गांधी व मल्लिकार्जुन खड़गे का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए हम जनता के बीच आए हैं।

कुमारी सैलजा ने रविवार सुबह कांग्रेस संदेश यात्रा की शुरुआत कलायत से की। जहां पर हजारों की संख्या में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने अपने नेताओं का भव्य स्वागत किया और उन्हें विश्वास दिलाया कि वे उनके साथ कंधे से कंधा और कदम से कदम मिलाकर खड़े हुए है।  इस दौरान आयोजित विशाल जनसभा को राष्ट्रीय महासचिव कुमारी सैैलजा, पूर्व मंत्री रणदीप सुरजेवाला, कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष राम किशन गुर्जर, कार्यकारी प्रधान सुरेश गुप्ता, विधायक प्रदीप चौधरी, विधायक शमशेर सिंह गोगी, विधायक रेणुबाला, विधायक प्रदीप चौधरी, पूर्व मंत्री अतर सिंह सैनी, पूर्व सांसद चरणजीत सिंह रोडी, पूर्व विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया, पूर्व विधायक रणधीर सिंह धीरा, पूर्व विधायक राजरानी पूनम,  डा. अजय चौधरी, लाल बहादुर खोवाल,  सुरेश यूनिसपुर,भूपेंद्र सिंह गंगवा,  रोहित जैन, निर्मल चौहान,निलय सैनी, धर्मपाल गुप्ता, राजेश चौधरी एडवोकेट, मंगतराम लबास, बलजिंद्र सिंह थारवी, रघुवीर भारद्वाज,  सुधीर गोदारा, अनीता ढुल,  वीरभान मेहता, रामपाल राणा,श्वेता ढुल, विद्यारानी ढांडा, श्याम सुंदर बतरा, प्रियंका हुड्डा, गीता सिहाग,  हरपाल सेलवाल,  सतपाल चौहान,रणधीर सिंह मेहरिया, जयपाल मान, राय सिंह गुज्जर, डा. वीेरेंद्र तेवतिया, मिथुन वर्मा आदि मौजूद थे।


इस मौके पर  बड़ी संख्या में जुटी भीड़ को देखकर गदगद दिखाई दी कुमारी सैलजा ने जनसभा को संबोधित करते हुए  कहा कि इस समय हरियाणा में बदलाव की लहर चल रही है। सभा में जुटी भीड़ से साबित हो रहा है कि प्रदेश सरकार से परेशान जनता अब उससे छुटकारा चाहती है। उन्होंने कहा कि चुनाव में भाजपा ने जनता से झूठे वायदे कर सत्ता हासिल की थी पर बाद में अपने वायदों को पूरा करना तो दूर उनसे मुकर गई। जनता से किए गए वायदों  को पूरा न करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर झूठे साबित हुए हैं। उन्होंने अपना  कोई भी चुनावी वादे को पूरा नहीं किया और देश और प्रदेश की जनता के साथ धोखा किया है।


उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारु मुक्त शासन और प्रशासन का दावा करने वाली भाजपा सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार कम होने के बजाए बढ़ा है, प्रदेश में महंगाई बढ़ी है, कांग्रेस राज में जो गैस सिलेंडर 400 रुपये में मिलता था वह 1100 रुपये तक जा पहुंचा।   देश और प्रदेश में बेरोजगारी दर तेजी से बढ़ रही है, ऐसे में  युवा बेरोजगारों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। हर साल दो करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वायदा करने वाली भाजपा सरकार नौकरी देने के बजाए छीनने में लगी है इतना ही नहीं नौकरियों को खत्म करने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी के कारण युवा भटकाव के पथ पर है, युवा  युवा नशे की तरफ बढ़ रहा है। सरकार द्वारा नशे को खत्म करने के लिए भी कोई प्रयास नहीं किया जा रहा। नशामुक्ति के  नाम पर केवल कागजों का पेट भरा जा रहा है। जो गांव पहले से ही नशा मुक्त थे उन्हें नशा मुक्त बताकर शासन और प्रशासन अपनी पीठ थपथपा रहा है।


उन्होंने मंच से दावा करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रदेश की सभी 10 की 10 सीटों पर जीत हासिल करेगी। प्रदेश में जो बदलाव की बयार चल रही है उससे हरियाणा के विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि रोजगार की तलाश में युवा विदेशों की ओर कूच कर रहा है। प्रतिभा पलायन से देश और प्रदेश को ही नुकसान हो रहा है।  सरकार युवाओं की प्रतिभा का सही ढंग से इस्तेमाल नहीं कर पा रही है। उन्होंने कहा कि महिलाओं, बेरोजगारों, मजदूरों, किसानों, दलितों, दुकानदारों सहित किसी भी वर्ग को भाजपा के राज में न्याय नहीं मिल रहा है। अगर को कोई न्याय मांगता है तो सरकार उनको न्याय देने की बजाए उस पर लाठियों से वार करवाती है। कुमारी सैलजा ने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के संदेश को जन जन तक पहुंचाने के लिए यह जन संदेश यात्रा शुरू की गई है। जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला व किरण चौधरी भी लोगों से रूबरू हो रहे है। उन्होंने कहा कि बीजेपी को सत्ता से बाहर करके ही व्यवस्था परिवर्तन किया जा सकता  है। इसलिए सभी लोग एकजुट होकर मेहनत करें,  आने वाला समय कांग्रेस का है। कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद लोगों के साथ न्याय होगा, रोजगार मिलेंगे, किसानों व मजदूरों की खुशहाली आ सकेगी। इसी प्रकार दुकानदार, व्यापारी व कर्मचारी वर्ग को भी कांग्रेस की सरकार में न्याय मिलेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा सच्चाई की राजनीति की है। अब झूठ की राजनीति का समय जा चुका है औैर सच्चाई की राजनीति का समय आ रहा है।

युवाओं और किसानों के साथ सरकार ने किया मजाक
 इससे पूर्व अपने संबोधन में सांसद चौ. रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी की सरकार ने युवाओं को रोजगार देने की बजाय रोजगार बेचने का धंधा किया है। इस सरकार में भर्तियों के अलावा कई प्रकार के घोटाले हुए पर किसी को भी सजा नहीं मिली। उन्होंने कहा कि फौज में चार साल की नौकरी का प्रावधान करके सरकार ने युवा वर्ग के साथ मजाक किया है। उन्होंने कहा कि 18 साल की आयु में भर्ती होकर जो 22 साल की आयु में रिटायर हो जाएगा उसके बाद वह क्या करेगा? उन्होंने कहा कि इजराइल में जंग के दौरान सरकार यहां के युवाओं को इजराइल में भेज रही है जो बड़े दुख की बात है।