logo

चेयरमैन आदित्य देवीलाल चौटाला ने 9 करोड़ 92 लाख की सड़कों के निर्माण कार्य का किया शिलान्यास

- अटल किसान मजदूर कैंटीन के माध्यम से किसानों  व मजदूरों को उपलब्ध करवाया जाएगा सस्ता भोजन : आदित्य देवीलाल

 
चेयरमैन आदित्य देवीलाल चौटाला ने 9 करोड़ 92 लाख की सड़कों के निर्माण कार्य का किया शिलान्यास
WhatsApp Group Join Now

हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड के चेयरमैन चौ. आदित्य देवीलाल चौटाला ने डबवाली विधानसभा क्षेत्र में 4 व एक सड़क का कालांवाली विधानसभा में आज नारियल तोड़कर शिलान्यास किया।

चेयरमैन आदित्य देवीलाल ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल द्वारा डबवाली में रिकार्ड कार्यों के लिए उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास किसान, मजदूर के साथ-साथ हर वर्ग का उत्थान करना है। डबवाली में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है, कच्चे रास्तों को पक्का किया जा रहा है। किसान, मजदूर व हर वर्ग के लिए विकास कार्य कराए जा रहे हैं।

उन्होंने गांव खुईयां मलकाना से मसीतां ऐलनाबाद सड़क जिसकी लम्बाई 5.34 किलोमीटर जो कि 261.41 लाख की लागत से बनने जा रही है का शिलान्यास किया। उसके अलावा गांव मौजगढ से लम्बी 4.38 किलोमीटर लागत 218.42 लाख रुपये, गांव रामपुरा बिश्नोईयां से मलकपुरा जंडवाला जाटान सड़क 3.75 किलोमीटर लागत 193.53 लाख, गांव नौरंग से असीर 3.30 किलोमीटर लागत 168.34 लाख, गांव देसूमलकाना से ग्याना पंजाब बार्डर तक सड़क 2.99 किलोमीटर लागत 150.30 लाख से बनने वाली सड़कों का शिलान्यास किया।

उन्होंने बताया कि सड़कों के साथ-साथ खेतों के कच्चे रास्ते भी जल्द पक्के किए जाएगें और उनका लक्ष्य 150 किलोमीटर ढाणियों के रास्ते पक्के करना है ।

उन्होंने बताया कि अबकी बार हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड द्बारा एक लाख के करीब मंडी मजदूरों का पंजीकरण कराया जाएगा और उनको लाभ पहुंचाया जाएगा। उन्होंने डबवाली क्षेत्र के गांव गोरीवाला जगमालवाली एंव देसूजोधा में 16 करोड़ की राशि से प्राथमिक स्वास्थय केंद्र बनाए जाएगें। उन्होंने कहा कि मंडी डबवाली में किसान मजदूर अटल कैंटीन का उद्घाटन किया जा रहा है जिसमें किसानों और मजदूरों को सस्ता खाना उपलब्ध करवाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के अब तक के शासन काल में डबवाली विधानसभा में 863 करोड़ के विकास कार्य हो चुके हैं और उनका लक्ष्य एक हजार करोड़ के विकास कार्य कराने का है ।