logo

भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं नागरिक : सांसद सुनीता दुग्गल

गांव भड़ोलियांवाली में विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित
 
 
Jan Samvad program
WhatsApp Group Join Now

सिरसा।सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि समाज के अंतिम व्यक्ति का विकास ही केंद्र और प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। सभी नागरिक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में अपनी महती भूमिका निभाए। हमेशा भाईचारे को बरकरार रखे। छोटे-मोटे मतभेद भुलाकर समाज व राष्ट्र निर्माण के लिए कार्य करने का संकल्प लें।

Jan Samvad program
सांसद सुनीता दुग्गल शुक्रवार को गांव भड़ोलियांवाली में विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम में ग्रामीणों को संबोधित कर रही थी। कार्यक्रम के दौरान सूचना जनसंपर्क विभाग के कलाकारों ने धरती कहे पुकार के नामक गीत की शानदार प्रस्तुति दी, जिसे ग्रामीणों ने खूब सराहा। कलाकारों ने ग्रामीणों को केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी। इस अवसर पर सांसद ने उज्जवला योजना के तहत पात्र महिलाओं को गैस कनेक्शन भी वितरित किए। कार्यक्रम में पूर्व विधायक रामचंद्र कंबोज, करिवाला मंडल अध्यक्ष रणमाल, महिला मंडल रानियां की अध्यक्ष संतोष रानी, बलवान जांगड़ा, पूर्णचंद जैन, राधेश्याम खुराना, ललित पोपली, सरपंच भड़ोलियांवाली गुरप्रीत सिंह मौजूद रहे।

Jan Samvad program
सांसद ने कहा कि 'विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवादÓ पूरे देश में सरकार की प्रमुख योजनाओं की संपूर्ण पहुंच सुनिश्चित करने के उद्देश्य से शुरू की गई है जिसका आमजन प्रभावी रूप से लाभ उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का सपना है कि अंतिम पात्र व्यक्ति का कार्य उसके दरवाजे पर हो, इसके लिए यह संकल्प यात्राएं हरियाणा प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे देश भर में चलाई जा रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी -मुख्यमंत्री मनोहर सरकार की सोच है कि वंचित पात्र व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाते हुए उसे समाज की मुख्यधारा में लाना है। उन्होंने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की लाभार्थियों को गैस किट प्रदान की।

Jan Samvad program
प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री का संकल्प सराहनीय
सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति का विकास करने का जो दृढ़ संकल्प लिया है वह सराहनीय है। उन्होंने कहा कि राजनीति में राष्ट्र धर्म का विशेष महत्व होता है। उन्होंने कहा कि 'विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवादÓ कार्यक्रमों के दौरान जिन लोगों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है, वे 'मोदी जी की गारंटी वैनÓ के पास आकर 'अपनी जुबानी अपनी कहानीÓ सुनाकर सरकार की योजनाओं की सराहना कर रहे हैं। जो लोग गांव में आवास, शौचालय, रसोई गैस सिलिंडर, नि:शुल्क राशन, किसान सम्मान निधि, आयुष्मान बीमा जैसी किसी भी योजना से अब तक किन्हीं कारणों से वंचित रह गए हैं, उन्हें कार्यक्रम में मौके पर ही योजनाओं का लाभ देकर लाभान्वित किया जा रहा है।

Jan Samvad program
गांव भड़ोलियांवाली में स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीबी, एनीमिया आदि की जांच, निरोगी हरियाणा के तहत स्वास्थ्य जांच शिविर, कॉमन सर्विस सेंटर का संचालन, मेरा भारत स्वयं सेवकों के पंजीकरण के लिए स्टॉल, बैंकिंग सेवाओं के लिए स्टाल, ऋण आवेदनों के लिए हेल्प डेस्क लगाए गए। 'विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवादÓ कार्यक्रम के दौरान नागरिकों को प्रचार सामग्री का वितरण किया गया।