logo

हुड्डा ग्राउंड जींद में आया लिपिकीय कर्मचारियों का जनसैलाब


राज्य स्तरीय 21700 विरोध प्रदर्शन में दिखा लिपिकीय कर्मचारियों में भारी आक्रोश
 
s
WhatsApp Group Join Now
वोट फॉर 35400 की दिलाई शपथ, क्लर्क/स्टेनो से लेकर सुप्रिटेंडेट सहित सभी लिपिकीय कर्मचारी हुए एकजुट
सिरसा। क्लेरिकल एसोसिएशन वेलफेयर सोसाइटी हरियाणा के आहवान पर हरियाणा प्रदेश के सभी विभागों, बोर्डों, नगर निकायों और विश्वविद्यालयों के लिपिकीय कर्मचारी हुड्डा ग्राउंड में सरकार के द्वारा जारी 21700 नोटिफिकेशन के विरोध में आक्रोश प्रदर्शन करने के लिए सभी जिलों से भारी जनसैलाब लेकर सरकार के खिलाफ  एक बार फिर एकजुट हुए। इस राज्य स्तरीय विरोध प्रदर्शन की अध्यक्षता जींद जिला प्रधान सुशील लाठर ने की। 
विरोध प्रदर्शन का समर्थन करने के लिए आम आदमी पार्टी के वरिष्ट उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा भी पहुंचे और कहा कि आपकी मांग बिल्कुल जायज है। यदि आप संगठित रहे तो हरियाणा सरकार घुटनों पर आएगी। यदि आम आदमी पार्टी की सरकार हरियाणा में आती है तो हम पहली ही कलम से आपकी मांग को पूरा करेंगे। इसके अलावा कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी 35400 की मांग का पूर्ण समर्थन किया। उनके प्रतिनिधि सुभाष गोगली एमएलए सफीदो ने कहा कि आप संगठित होकर इस तानाशाही, लोकतंत्र विरोधी सरकार का विरोध करें। हमारा पूरा समर्थन आपको है। अपने मिनिफेस्टो मे शामिल करते हुए सरकार बनाने पर आपकी मांग को लागू किया जाएगा। 
पेंशन बहाली संघर्ष समिति हरियाणा के राज्य प्रधान विजेंद्र धारीवाल भी हुड्डा ग्राउंड में लिपिकीय कर्मचारियों को समर्थन देने पहुंचे और 35400 की मांग को जायज बताया और कहा की हम आपके साथ हैं। आप अपने हक के लिए लड़ें। इस तानाशाही सरकार को झुकने पर मजबूर कर दें। राज्य प्रधान गणेश कुमार ने कहा कि हरियाणा सरकार का तानाशाही रवैया और वादाखिलाफी के खिलाफ  हरियाणा प्रदेश का लिपिकीय वर्ग कर्मचारी जो लंबे समय से सम्मानजनक वेतन के लिए संघर्ष कर रहा है, वो अब अपना हक लेकर ही दम लेगा। 
s
न्होंने बताया कि लिपिकीय कर्मचारियों ने 42 दिन की हड़ताल स्थगित करते समय जब 15 अगस्त 2023 को सरकार और क्लेरिकल एसोसिएशन के नेताओं से जो समझौता हुआ था, उसपर भी यह झूठी सरकार बिल्कुल भी खरी नहीं उतरी है, क्योंकि समझौते अनुसार  हड़ताली कर्मचारियों का हड़ताल का समय ड्यूटी समय माना जाना था। इसके अलावा राज्य महासचिव अनिल ग्रेवाल ने कहा कि लिपिक वर्गीय कर्मचारियों की 35400 की मांग नहीं हमारा हक जिसे हम लेकर रहेंगे। 
इस राज्य स्तरीय विरोध प्रदर्शन में मुख्य रूप से देवेंद्र खूंगा, चितरंजन साहू, नेत्रपाल, प्रवेश कुमार, विकास छोकर, जया यादव, राजेश घोटिया, सुनील गुज्जर, अमित यादव, कुलदीप कुमार, नीतू गर्ग, यशवीर चौहान, तेज प्रकाश कौशिक, कपिल शर्मा, जगदीप सिंह, संदीप यादव, उपेंद्र नैन, प्रवीण पेटवाड़, योगेंद्र खटकड़, चरण सिंह, जिला प्रधान सिरसा राजेश भुक्कल, सतीश ढाका, कपिल शर्मा, गौरव बजाज, राज सिंह, साहिल, प्रदीप, चुनीं राम, हरवंश, सुभाष, सुनील, साहिल मेहता, अजय रार, अमृतपाल, पंकज शर्मा, मोहन लाल, प्रभू गोदारा उपस्थित थे।