logo

बाबा तारा कुटिया में शिव महापुराण को श्रवण करने के लिए उमड़े श्रद्धालु

भगवान शिव की महिमा अपरंपार : प्रदीप मिश्रा 
 
बाबा तारा कुटिया में शिव महापुराण को श्रवण करने के लिए उमड़े श्रद्धालु
WhatsApp Group Join Now

सिरसा। रानियां रोड स्थित बाबा तारा कुटिया में रविवार से शिव महापुराण कथा आरंभ हुई। कथा में मुख्य वक्ता के रूप में प्रख्यात कथावाचक आचार्य प्रदीप मिश्रा पहुंचे। उनके वचनों को श्रवण करने के लिए बड़ी तादाद में लोग पहुंचे। 

बाबा तारा कुटिया में शिव महापुराण को श्रवण करने के लिए उमड़े श्रद्धालु

सिरसा के विधायक गोपाल कांडा व उनके अनुज गोबिंद कांडा के द्वारा आयोजित की गई यह शिव महापुराण कथा दो मार्च तक चलेगी। श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने कहा कि संतों, गुरुओं की कृपा से असंभव कार्य संभव हो जाते हैं। 

असाध्य बीमारियां दूर हो जाती है। भगवान भोलेनाथ की महिमा अपरंपार है, उनकी महिमा का गुणगान नहीं किया जा सकता। प्रदीप मिश्रा ने कहा कि बाबा तारा जी की तपोस्थली यह भूमि और भी पावन हो गई है। बाबा तारा और शिव की कृपा से लाखों की संख्या में श्रद्धालु शिव तत्व को जानने के लिए आएं हैं। उन्होंने कहा कि परमात्मा पर विश्वास हो तो कुछ भी असंभव नहीं है। उन्होंने कहा कि शंकर भगवान को एक लोटा जल चढ़ाने से बड़े से बड़े रोग दूर हो जाते हैं। 

उन्होंने कहा कि शंकर भगवान की कथा सुनने वाला भाग्यशाली होता है। उन्होंने कहा कि बोल बम का नारा है, बाबा एक सहारा है। इस मौके पर उन्होंने तेरी कृपा बिना न हिले एक भी अणु, लेते हैं श्वांस तेरी कृपा से तणु तणु, , श्री शिवाय नमस्तुभव्यं, अंत समय प्रभु आना पड़ेगा वचन दिया वो निभाना पड़ेगा इत्यादि भजन सुनाएं। कथा वाचक प्रदीप मिश्रा ने कहा कि गुरु के द्वारे पर पहुंचकर सेवा अवश्य करें। 

गुरु अपने शिष्य को संवारने के लिए उसकी परीक्षा लेता है और उसके सब काम संवारता है। जो संकट की चौखट पर चढ़ जाता है। हाथ में एक लोटा जल होता है, तो हमारा संकल्प पूर्ण होता है। बाबा को आना ही पड़ता है। जल शंकर पर चढ़ गया तो शंकर को आना ही पड़ता है।  
 

गोबिंद गोपाल संग किया रोड शो
इससे पहले प्रदीप मिश्रा ने शहर में रोड शो किया। खुली छत वाली गाड़ी के उपर बैठकर प्रदीप मिश्रा ने सिरसावासियों को दर्शन दिये। उनके साथ विधायक गोपाल कांडा व गोबिंद कांडा भी मौजूद रहे। शहर के विभिन्न बाजारों में हजारों की संख्या में लोगों ने उनका पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। विधायक गोपाल कांडा ने कहा कि उनका परिवार सदैव धार्मिक आयोजनों करवाता है। 

बाबा तारा की कृपा से तारकेश्वम धाम में अनेक प्रख्यात संत महात्मा धार्मिक कथाएं कर चुके हैं। प्रख्यात कथा वाचक प्रदीप मिश्रा की कथा करवाने के लिए सिरसावासियों की बड़ी कामना थी, जिसे तारा बाबा के आशीर्वाद से पूरा किया है।  उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के रहने के लिए तारा बाबा कुटिया तथा सिरसा की विभिन्न धर्मशालाओं में प्रबंध किए गए हैं तथा उनके लिए भोजन की व्यवस्था की गई है।