logo

श्री भूना गोशाला धाम समिति को गोबिंद कांडा ने निजी कोष से भेंट की 51000 रुपये की धनराशि

बड़े से बड़ा कष्ट भी सिर्फ गौ माता की सेवा करने से हो जाता है दूर: गोबिंद कांडा
 
 
श्री भूना गोशाला धाम समिति को गोबिंद कांडा ने निजी कोष से भेंट की 51000 रुपये की धनराशि
WhatsApp Group Join Now

सिरसा। सिरसा के विधायक, पूर्व गृहराज्यमंत्री एवं हलोपा सुप्रीमो गोपाल कांडा के अनुज वरिष्ठ भाजपा नेता एवं श्री बाबा तारा जी कुटिया के मुख्य सेवक गोबिंद कांडा ने श्री भुन्ना गोशाला धाम समिति को निजी कोष से 51 हजार रुपये की सहायता राशि भेंट की। उन्होंने कहा कि गौ माता की सेवा करने से बड़ा से बड़ा कष्ट दूर हो जाता है। गो सेवा का संस्कार उन्हें विरासत में मिला है।


श्री भुन्ना गोशाला धाम समिति भुन्ना के पदाधिकारी और ग्रामीण एमडीलआर कार्यालय में वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा से मिले। इस प्रतिनिधि मंडल में गोशाला प्रधान रामकुमार आइदान, सुभाषचंद, सचिव रामकुमार,  उग्रसेन गेदर, कुंभाराम सिंहमार पूर्व प्रधान, ओमप्रकाश सहारण, सुरजाराम आइदान आदि शामिल थे। उन्होंने गोबिंद कांडा को गोशाला में चल रहे विकास कार्यो के बारे में जानकारी दी। साथ ही गोशाला में चारा को लेकर भी चर्चा की साथ  ही बताया कि गोशाला में जल्द ही कथा का आयोजन भी होना है। गोबिंद कांडा ने गोशाला को निजी कोष से  51 हजार रुपये की धनराशि  पदाधिकारियों को भेंट की। गोशाला धाम समिति ने इसके लिए विधायक गोपाल कांडा और उनके अनुज गोबिंद कांडा का आभार व्यक्त किया।


इस मौके पर गोबिंद कांडा ने कहा कि उन्हें गोसेवा का संस्कार पिता स्व. मुरलीधर कांडा और माता स्व. राधादेवी कांडा से विरासत में मिला है, उनके पिता स्व. मुरलीधर कांडा आरएसएस के पहले सिरसा प्रधान रहे और गोसेवा आंदोलन में बढ़चढक़र भाग लिया और गायों की रक्षा की खातिर गो आंदोलन में जेल तक गए। उन्होंने बताया कि उनके पिता ने सिरसा की पहली गोशाला का उदघाटन किया था और उस समय 25 हजार रुपये की सहयोग राशि दी थी। उन्होंने कहा कि  बड़े से बड़ा कष्ट भी सिर्फ गौ माता की सेवा करने से दूर हो जाता है। गाय में 33 कोटि देवी-देवताओं का वास होता है। गाय की  सेवा करने से जहां सभी देवी-देवता प्रसन्न होते हैं, वहीं घर में सुख-समृद्धि और अच्छे स्वास्थ्य का वरदान मिलता है।